मुख्‍तार अंसारी के प्रभाव वाले इलाके में दे रहे चुनौती


बिहार प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी ने अपनी नौकरी छोड़कर उत्‍तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाने का मन बना लिया है। मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के ही गाजीपुर जिले के रहने वाले मनोज बक्‍सर जिले के सदर प्रखंड के अलावा सारण जिले के मशरख में भी बतौर प्रखंड विकास पदाधिकारी पोस्‍टेड रहे हैं। वे गाजीपुर जिले के अंतर्गत मोहम्‍मदाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। यह इलाका बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के प्रभाव वाला है। यहां फिलहाल भाजपा की अलका राय विधायक हैं। उनके पति कृष्‍णानंद राय की हत्‍या विधायक रहते कर दी गई थी। इसमें मुख्‍तार का नाम आया था।

 बक्‍सर में भव्‍य गंगा आरती की शुरुआत में रहा योगदान 

सारण में पदस्‍थापना के समय ही उन्‍होंने सरकारी सेवा से मुक्‍त करने का अनुरोध पत्र दे दिया था। मिली जानकारी के अनुसार उनका स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति आवेदन स्‍वीकार कर लिया गया है। गाजीपुर के जोग गांव के मूल निवासी मनोज बक्सर में तीन साल पदस्थापित रहे और सक्रिय पदाधिकारी के रूप में पहचान बनाई। बक्सर में गंगा दशहरा पर भव्य गंगा आरती का आयोजन उन्होंने ही शुरू किया। अभी बक्सर की अंचलाधिकारी प्रियंका राय उन्हीं की छोटी बहन हैं। 

सोमवार को स्‍वीकार कर लिया गया सेवानिवृत्ति का अनुरोध

 मनोज राय ने बताया कि अंतिम पोस्टिंग छपरा के मशरख में रहने के दौरान ही उन्होंने सरकारी सेवा से मुक्त करने का अनुरोध किया था, जिसे सोमवार को स्वीकार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पढऩे के दौरान वे विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे और संघ के भी कई पदों पर रहे। सरकारी सेवा से वे राजनीति में जाना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने त्यागपत्र दिया है। यूपी में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को ले मनोज राय सक्रिय हैं और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में लोगों से मिल जुल रहे हैं, हालांकि यह सीट अभी भाजपा के ही पास है और स्व. कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय यहां से विधायक हैं।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts