मेरठ। देशभर में आज बाल दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। स्कूलों में बच्चों द्वारा कार्यक्रम किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ शहर में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जहां 15 स्कूलों के बच्चों ने सड़क पर धना देकर बाल दिवस मनाया। इस मौके पर 40 कॉलोनियों के बच्चों के साथ धरने पर उनके अभिभावक भी मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार इस धरने का कारण 20 सालों से की जा रही बागपत रोड—रेलवे रोड लिंक मार्ग की मांग है।

बता दें कि बागपत रोड—रेलवे रोड लिंक मार्ग की कॉलोनी वासी करीब 20 सालों से मांग कर रहे है। इसके लिए कॉलोनी वासियों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। जिसकी शुरूआत फरवरी 2021 से हो चुकी है। पहले चरण में सभी जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिए गए। इसके बाद दूसरे चरण में कॉलोनियों के बाहर लिंक मार्ग की मांग के लिए बैनर लगाए गए। पिछले एक वर्ष से 800 मीटर लिंक मार्ग की मांग ने तेज़ी पकड़ी है। कोलिनीवासियो ने अब लिंक मार्ग के निर्माण के लिए हर रविवार धरने का ऐलान कर दिया है। जिसके चलते अब बाल दिवस के मौके पर 15 स्कूल के बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ मिलकर धरना दिया। इसके साथ ही 800 मीटर लिंक मार्ग से बागपत रोड से रेलवे रोड जाने के लिए 40 मिनट का सफर समाप्त हो जाएगा। वर्तमान में पूरा चक्कर काटकर रेलवे रोड पहुंचा जाता है। इस लिंक मार्ग के बन जाने से सीधा बागपत रोड से रेलवे रोड से मिल जाएगी।

लिंक मार्ग बनने तक नहीं बैठगें चुप

वहीं जनांदोलन समिति के अध्यक्ष सरदार राजेन्द्र सिंह ने बताया कि हर बार सिर्फ आश्वाशन देकर हमें चुप कर दिया जाता है, लेकिन इस बार हम सरकार से लिंक मार्ग निर्माण शुरू होने के बाद ही चुप बैठेंगे। इसके साथ ही इस मामले को लेकर 24 दिन पहले सेना और प्रशासन के बीच बैठक हुई थी। जिसमे संयुक्त सर्वे करने का वादा किया गया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts