प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की थी हत्या
सोनभद्र। बीआरडी राजकीय पीजी कॉलेज दुद्धी के प्रोफेसर डॉ.जगजीत सिंह की हत्या का खुलासा पुलिस ने रविवार को कर दिया है। पुलिस का दावा है कि प्रेम प्रसंग के चलते प्रोफेसर की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की है।
पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि प्रोफेसर डॉ. जगजीत सिंह की हत्या में उनकी पत्नी अलका सिंह और उसके प्रेमी मीरजापुर निवासी हेमचन्द्र को गिरफ्तार किया है। उनकी निशाानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद किया है।
अभियुक्ता अलका सिंह ने अपना जूर्म स्वीकार कर बताया कि उसके पति जगजीत ने नौकरी लगवाने के नाम पर कई लोगों से पैसे लिए थे। नौकरी न दिलवा पाने के कारण उनके ऊपर काफी कर्ज हो गया था। उनके वेतन का आधा पैसा उधार चुकाने में चला जाता था। घर की माली हालत काफी बिगड़ गई। इसी के चलते वे शराब का भी सेवन करने लगे थे। जब वे इसका विरोध करती है तो पति उनकी पिटाई करता था। इसी बीच हेमचंद का उसके घर पर आना-जाना शुरु हो गया और उसके संबंध पिछले कुछ वर्षों से एक पति-पत्नी की तरह हो गये थे। इसलिए उन दोनों ने मिलकर प्रोफेसर की हत्या कर दी।
एसपी ने बताया कि हत्यारोपित पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर आला कत्ल बरामद कर लिया। दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts