शीर्ष 10 में से 5 छात्र आईपी बीबीए परीक्षा में हैं

•       IP B.Com प्रवेश परीक्षा में 10 में से 7


मेरठ:
गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने आयोजित बीबीए और बी कॉम परीक्षा के परिणामों की घोषणा की। महामारी के बीच, केंद्रों पर पूरी सावधानी के साथ परीक्षाएं आयोजित की गईं, 21877 छात्र बीबीए के लिए उपस्थित हुए और 10189 छात्र बी कॉम प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।

एक बार फिर प्रथम टेस्ट प्रेप के छात्र आईपी बीबीए परीक्षा में शीर्ष 10 में से 5 और आईपी बी.कॉम प्रवेश में 10 में से 7 के साथ उड़ते हुए रंग के साथ सामने आए।

आईपी यूनिवर्सिटी बीबीए प्रवेश परीक्षा में गरवित जलान ने रैंक 1 और स्तुति ग्रोवर ने बीकॉम प्रवेश परीक्षा में क्रमशः रैंक 1 प्राप्त किया। 

अन्य शीर्ष रैंकर्स हैं:

आईपी बीबीए प्रवेश परीक्षा प्रेरणा दोदानी अखिल भारतीय रैंक 5, विराज सचदेवा अखिल भारतीय रैंक 6, महक सेठिया अखिल भारतीय रैंक 9, राघव चुघ अखिल भारतीय रैंक 10.  

आईपी बी.कॉम प्रवेश परीक्षा राघव चुघ अखिल भारतीय रैंक 2, सचिन शर्मा अखिल भारतीय रैंक 3, वंश गुप्ता अखिल भारतीय रैंक 5, अंतर राजपूत अखिल भारतीय रैंक 7, शांभवी गर्ग अखिल भारतीय रैंक 9, आर्यमन सहाय अखिल भारतीय रैंक 10.

सभी शीर्ष रैंकर्स ने प्रथम टेस्ट प्रेप द्वारा उन्हें दी गई व्यापक सामग्री और ऑनलाइन सहायता की सराहना की, जो बेजोड़ थी और उन्हें प्रतिष्ठित परीक्षाओं में मील का पत्थर हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने यह भी कहा कि सभी गुरुओं द्वारा दिए गए निरंतर मार्गदर्शन से बहुत मदद मिली।

स्तुति ग्रोवर ने आईपी बी.कॉम प्रवेश परीक्षा में अखिल भारतीय रैंक 1 हासिल करने के लिए प्रथम परिवार का आभार व्यक्त किया। उसने कहा,"प्रथम में संकाय हमेशा एक निरंतर समर्थन था और मुझे अपने जीवन में इस मुकाम को हासिल करने में मदद की।"

इस साल आईपी बीबीए और आईपी बी.कॉम दोनों के लिए पेपर का स्तर मध्यम था। बीबीए प्रवेश परीक्षा में चार खंड थे तार्किक और विश्लेषणात्मक क्षमता, प्रबंधन / संचार योग्यता, मौखिक क्षमता, और पढ़ने की समझ और सामान्य जागरूकता। बी.कॉम प्रवेश परीक्षा में वर्बल एबिलिटी, लॉजिकल रीजनिंग, डेटा इंटरप्रिटेशन और जनरल अवेयरनेस थी।

राघव चुघ आईपी बीबीए मेंऑल इंडिया रैंक 10 औरबी.कॉम में रैंक 2, ने कहा, "प्रथम टेस्ट प्रेप सभी प्रवेशों के लिए समग्र तैयारी के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है।" इस यात्रा को सफल बनाने के लिए फैकल्टी और प्रबंधन ने निरंतर प्रयास किए हैं।

प्रथम टेस्ट प्रेप के सहसंस्थापक और निदेशक,  अंकित कपूर ने कहा, "800 घंटे से अधिक के शिक्षण ने हमें उन संस्थानों में से एक बना दिया है जो प्रवेश के अंत तक कक्षाएं जारी रखते हैं।" उन्होंने सभी मेधावी छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देने का भी अवसर लिया।

प्रथम टेस्ट प्रेप एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान है जो पिछले 13 वर्षों से लगातार कक्षा 12 के छात्रों को प्रवेश परीक्षा के माध्यम से अपने सपनों के कॉलेज को प्राप्त करने में सहायता प्रदान कर रहा है। शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज के पूर्व छात्र श्री कपूर और श्री प्रणव चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में बढ़ते हुए, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बीएमएस डीयू प्रवेश परीक्षा, क्लैट कोचिंग को पास करने के लिए छात्रों को एक वातावरण प्रदान करने में यह अग्रणी है। प्रदान की गई परीक्षण श्रृंखला वास्तविक प्रवेश परीक्षा का अनुभव देती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts