शिकायत करने पर पति ने घर से निकाला
हापुड़। जनपद में आए दिन रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली घटनाएं सुनने को मिलती ही रहती हैं। ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है, जहां धौलाना थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी महिला ने अपने देवर पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। इसके साथ ही ससुरालियों ने पीड़िता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद महिला ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद एसपी के आदेश पर पुलिस ने चार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
  धौलाना थाना क्षेत्र एक गांव निवासी महिला ने बताया कि उसका निकाह मेरठ के थाना इंचौली क्षेत्र के खरदौनी निवासी शादाब से हुआ था। निकाह के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। जब ससुराल पक्ष के लोगों की मांग पूरी नहीं हुई तो आरोपी महिला के साथ आए दिन मारपीट करने लगे। घर न बिगड़े इस कारण वह महिला सबकुछ सहती रही। इतनी ही नहीं ससुरालियों द्वारा महिला का उत्पीड़न यहीें रुका। महिला के देवर ने उसके साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया। शिकायत करने पर देवर के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट कर दी और घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद जब पानी सिर से ऊपर निकल गया तो उससे बर्दाश्त नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता ने अपने मायके पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई। परिवार के लोगों के साथ पीड़िता थाने पहुंची। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
जिसके बाद पीड़िता ने एसपी दीपक भूकर से मिलकर आपबीती सुनाई और इंसाफ की गुहार लगाई। वहीं इस पूरे मामले पर एसपी दीपक भूकर ने बताया कि महिला की शिकायत पर ससुराल पक्ष के सादाब, गफ्फार, आफताब और एक महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts