ग्रामीणों ने शव रखकर किया चक्का जाम

बलरामपुर। हर्रैया क्षेत्र के बल्दीडीह गांव निवासी कृष्ण प्रकाश शुक्ल को सोमवार की दोपहर 12 बजे मल्हूपुर ईंट भट्ठा के पास ट्रैक्टर से कुचल दिया गया। इलाज के लिए बहराइच ले जाते समय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरसिया श्रावस्ती में उसकी मौत हो गई।
मृतक धामपुर का भाजपा सेक्टर संयोजक था। घटना को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी की अगुवाई में भाजपाइयों व आसपास के कई गांवों के लोगों ने भडसहिया बाज़ार में सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। तीन थानों की पुलिस जाम खत्म कर शव को कब्जे में लेने के लिए ग्रामीणों की मनुहार में जुटी रही, लेकिन भाजपाई हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।
बताया जाता है कि कृष्ण प्रकाश शुक्ल सोमवार की दोपहर घर से खाना खाकर निकले थे। मल्हूपुर ईंट-भट्ठा के पास पुरानी रंजिश में उन्हें ट्रैक्टर से कुचल दिया गया। वह सड़क पर पड़ा तड़पता रहा। उस पर कई बार ट्रैक्टर चढ़ाने पर गंभीर रूप से घायल हो गया। होहल्ला होने पर ग्रामीण पहुंचे, तो ट्रैक्टर चालक वहां से फरार हो गया। पुलिस कृष्ण प्रकाश को लेकर सीएचसी शिवपुरा पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने बहराइच रेफर कर दिया। हालत नाजुक होने पर स्वजन ने उसे रास्ते में सीएचसी सिरसिया में भर्ती कराया, जहां कृष्ण प्रकाश ने दम तोड़ दिया।
कृष्ण प्रकाश की मौत की खबर लगते ही बल्दीडीह, मल्हूपुरवा, बरदौलिया, भड़सहिया व सिरसिया गांव के ग्रामीण वहां पहुंच गए। हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा नेता पंकज मिश्र, धर्मेंद्र उपाध्याय, रामजी तिवारी, संतोष तिवारी, आशुतोष तिवारी समेत दो हजार से अधिक ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।
चक्का जाम की खबर सुनते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। देखते ही देखते हर्रैया, ललिया व महराजगंज तराई की पुलिस पहुंच गई। शव को कब्जे में लेने के लिए काफी देर तक पुलिस भाजपा नेताओं व ग्रामीणों की मनुहार करती रही, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। हत्यारे की गिरफ्तारी न होने तक ग्रामीण चक्का जाम की बात कहते रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts