काबुल (एजेंसी)। अफगानिस्‍तान में तालिबान की वापसी के बाद हालात और खराब हो गए हैं। अफगानिस्‍तान अभी भी आतंकी हमलों की आग में झुलस रहा है। राजधानी में काबुल में एक मस्जिद के प्रवेश द्वार पर हुए धमाके में कई नागरिकों के मारे जाने की खबर है।
बताया जा रहा है कि यह बम धमाका काबुल में ईदगाह मस्जिद को निशाना बना कर किया गया जहां तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां के लिए एक स्मारक सेवा आयोजित की जा रही थी। फि‍लहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि अगस्त के मध्य में अफगानिस्तान की सत्‍ता पर तालिबान की वापसी के बाद से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के हमले बढ़ गए हैं।
मालूम हो कि अफगानिस्‍तान के पूर्वी प्रांत नंगरहार में खूंखार आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट की उपस्थिति काफी मजबूत है। इस्‍लामिक स्‍टेट तालिबान को अपना कट्टर दुश्मन मानता है। इस्‍लामिक स्‍टेट ने तालिबान के खिलाफ कई हमलों का दावा किया है। जलालाबाद में इस्‍लामिक स्‍टेट की ओर से कई हमले किए जा चुके हैं जिनमें बड़ी संख्‍या में लोगों की मौतें हुई हैं। काबुल में आईएस की ओर से किया गया यह दुर्लभ हमला है।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts