मेरठ : भारत के स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन और बिग बिलियन डेज को देखते हुए आज अपने 'किराना डिलीवरी कार्यक्रम' को मजबूत बनाने  की घोषणा की। इस कार्यक्रम के तहत स्थानीय जनरल स्टोर्स को डिलीवरी पार्टनर्स के तौर पर फ्लिपकार्ट के साथ जोड़ा जाता है। इस त्योहारी सीजन में फ्लिपकार्ट ने देशभर के 100000 से ज़्यादा किराना पार्टनर्स के ज़रिए अपने किराना डिलीवरी कार्यक्रम को मजबूत बनाया है। ये पार्टनर्स आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान लाखों शिपमेंट डिलीवर करेंगे। 
फ्लिपकार्ट में सप्लाई चेन के वाइस-प्रेसिडेंट, हेमंत बद्री ने कहा,“फ्लिपकार्ट विक्रेताओं, एमएसएमई, कारीगरों,  ग्राहकों और किराना सहित हमारे सभी हित धारकों के लिए वैल्यू क्रिएट करने के लिए प्रतिबद्ध है। किराना भारत में खुदरा व्यापार के सबसे पुराने तरीकों में से एक है और इस कारण यह भारत में आधुनिक खुदरा व्यापार का भी आधार है। फ्लिपकार्ट ग्राहकों की खुशी और साझा वैल्यू बनाने के लिए खुदरा व्यापार के दोनों रूपों को सहजता के साथ मिलाने की कोशिश कर रही है। किराना की हाइपर लोकल उपस्थिति और फ्लिपकार्ट के द्वारा किए इनोवेशन के मेल से किराना डिलिवरी कार्यक्रम देश के किराना ईकोसिस्टम को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। आने वाले त्योहारी सीजन और हमारे वार्षिक फ्लैगशिप इवेंट बिग बिलियन डेज (बीबीडी) के दौरान ग्राहकों को तेज और पर्सनलाइज़ डिलीवरी अनुभव देने में इस कार्यक्रम की महत्वपूर्ण भूमिका होगी और इससे किराना पार्टनर्स की आय में भी बढ़ोतरी होगी।”
किराना डिलीवरी कार्यक्रम में पिछले तीन वर्षों में लगातार बढ़ोतरी हुई है और वर्तमान में एक महीने में फ्लिपकार्ट द्वारा की जा रही कुल डिलीवरी का लगभग एक-तिहाई हिस्सा इनके द्वारा पूरा किया जाता है। साथ ही इससे डिलीवरी की गति तेज़ हुई है और उसकी पहुंच बढ़ी है। इससे किराना पार्टनर्स की आय में भी बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक साल में ही, हमारे किराना पार्टनर्स ने डिलीवरी आय में लगभग 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।
फ्लिपकार्ट ने स्थानीय स्टोर्स और दुकानों को डिलीवरी पार्टनर के रूप में ऑनबोर्ड आने में मदद करने के लिए वर्ष 2019 में यह कार्यक्रम शुरू किया था। तब से, फ्लिपकार्ट इन कारोबारियों को डिलीवरी करने के लिए तैयार में लगातार निवेश कर रहा है। इस पार्टनरशिप के लिए फ्लिपकार्ट ने विशेष टीम बनाई है। यह टीम किराना कारोबारियों को समझ, विशेषज्ञता, अनुभव और टैक्नोलॉजी मुहैया करवाकर बिना किसी परेशानी के लाखों डिलिवरी करने में सहायता करती है ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts