- अंजुम शेरवानी

बेहतरीन बुनाई और दस्तकारी की बात चलने पर चिकनकारी एम्ब्रॉडरी का नाम लिया जाता है। लखनवी चिकनकारी की तो पूरे देश में शान है। भारत के पारंपरिक पहनावों और फ़ैब्रिक्स में चिकनकारी को बहुत ऊंचा दर्जा मिला हुआ है। सादे डीटेल्स वाली चिकनकारी एक बेहद रिच लुक देती है। आप कुर्ता से लेकर शानदार लहंगे तक चिकनकारी को अपनी वॉर्डरोब में जगह दे सकती हैं।



सोनम कपूर, दीपिका पादुकोन जैसी फ़ैशनिस्टा सेलेब्स कई अवसरों पर चिकनकारी को आज़माते देखी जाती हैं। इतना ही नहीं यह मनीष मल्होत्रा, अबु जानी और संदीप खोसला जैसे डिज़ाइनर्स का पसंदीदा भी है। उन्होंने अपने कलेक्शन में चिकनकारी का खुले हाथों से और बेहद शानदार इस्तेमाल किया है।
तो क्या हम सभी को डीटेलिंग वाली ड्रेसेस पसंद नहीं आतीं? आती हैं ना! तो नीचे कुछ सेलेब्रिटीज़ और उनकी चिकनकारी वाली ड्रेसेस से इस फ़ेस्टिव सीज़न के लिए प्रेरणा लें।
सोनम कपूर का सदाबहार सौंदर्य हमें हमेशा से प्रभावित करता रहा है और अबू जानी-संदीप खोसला के इस चिकनकारी आउटफ़िट में वे कहर ही ढा रही हैं।
एथनिक ड्रेसेस को स्टाइल करने में भला दीपिका पादुकोन को कौन टक्कर दे सकता है। उनका यह क्लासिक वाइट हैंडीक्राफ़्ट लुक उन्हें स्वप्न सुंदरी जैसा लुक देता है।
इस बारीक़ डीटेलिंग वाले परिधान में आलिया भट्ट की ख़ूबसूरती भी कई गुना अधिक निखर जाती है। तो त्यौहारों के लिए इस तरह की ड्रेसेस लेने का फ़ैसला एकदम सही रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts