मेरठ।  मेरठ  नकली उत्पाद  का  हब बनता जा रहा  है। इसी परिपेक्ष में एसटीएफ  ने लिसाड़ी रोड से पांच कुंतल नकली प्रोटीन पाउडर बरामद करते हुए फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया। दो गाडिय़ों से माल को थाने भिजवाया गया। मौके से ब्रांडेड कंपनियों के नकली डिब्बे, लेबल, स्टीकर, होलोग्राम आदि भी बरामद किए हैं। आरोपित मेरठ समेत पूरे देश में सप्लाई कर रहा था। पुलिस आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करेगी।
एसटीएफ सीओ ब्रजेश सिंह ने बताया कि काफी समय से शहर में नकली प्रोटीन बनाकर सप्लाई करने की सूचना मिल रही थी। टीम ने जांच की तो ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के लिसाड़ी रोड पर ट्यूबवेल के पास दुकान की जानकारी हुई, जो लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के शकूर नगर निवासी सरताज की है। शुक्रवार देर शाम टीम ने दुकान पर छापामार कार्रवाई की।
मौके से पांच कुंतल प्रोटीन, अलग.अलग विदेशी कंपनियों के करीब पांच हजार खाली बैग, भारी मात्रा में विभिन्न विदेशी कंपनियों के सप्लीमेंट के भरे हुए पैक्ड डिब्बे, हजारों स्टीकर एखाली डिब्बे, लेबल, होलोग्राम, एक एमआरपी व लेबल प्रिंट करने की मशीन और एक लैपटाप बरामद हुआ। उसकी दिल्ली में प्रोटीन का पाउडर बनाने की फैक्ट्री है। वहीं पर माल तैयार होता था, जो मेरठ के साथ ही अन्य जगहों पर भी सप्लाई होता था। सीओ ने बताया कि ब्रह्मपुरी थाने में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। उसके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts