विधानसभा की साइट हैक, केस दर्ज



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा की वेबसाइट साइबर हैकरों ने हैक कर ली है। वेबसाइट हैक होने की जानकारी होते ही यूपी डेस्को ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम थाने मे दर्ज कराया है। वेबसाइट हैक होने के मामले की जांच साइबर सेल ने शुरू कर दी है। हैकरों ने वेबसाइट हैक कर  आपत्तिजनक पोस्ट डाली है जिसके बाद ही वेबसाइट संचालन करने वाले लोगों को संदेह हुआ कि वेबसाइट को हैक किया गया है।
साइबर क्राइम थाना के प्रभारी के मुताबिक लखनऊ ग्रामीण में सूचना प्रोद्यौगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008, 66 सी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। यूपी डेस्को के सहायक प्रबंधक रामशंकर सिंह के मुताबिक पुलिस को तहरीर दी गई है। मुकदमा दर्ज हो गया है। वहीं इस मामले की जानकारी होने पर एडीजी साइबर क्राइम राम कुमार ने खुद गंभीरता से कार्रवाई शुरू करवा दी है। हर पल इस मामले की रिपोर्ट ले रहे हैं। साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही हैकर को दबोच लेंगे।
कई सरकारी विभागों के वेबसाइट हुए हैक
एक सप्ताह में सरकारी बेवसाइट हैक होने के कई मामले सामने आये हैं। पांच सितंबर को आरपीएफ ने रेलवे की सरकारी बेवसाइट हैक करके टिकट की जालसाजी करने वाले को गिरफ्तार किया था। आरपीएफ को जानकारी मिली थी कि पट्टी में ढखवा रोड पर एक साइबर कैफे में रेलवे की वेबसाइट हैक कर अवैध तरीके से टिकट बनाए जा रहे हैं। इस पर बीते रविवार को आरपीएफ ने पट्टी कोतवाली क्षेत्र के ढकवा रोड पर स्थित साइबर कैफे पर छापा मारकर आरोपी अनुपम सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts