मेंरठ । मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय सितंबर माह को हिन्दी माह के रूप में मना रहा है माह में शाखाओं एवं कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों  एवं  अधिकारियों के लिए विभिन्न हिन्दी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। उक्त प्रतियोगिताओं में क्षेत्रीय कार्यालय  शाखाओं में कार्यरत अधिकारियों एंव कर्मचारियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। क्षेत्रीय प्रबंधक आर देवराज की अध्यक्षता में हिन्दी दिवस विजयोत्सव का आयोजन किया गया ।
राजभाषा अधिकारी सवितावणर््ावाल ने सभी का स्वगत किया और राजभाषा अनुभाग से संबंधित एक संक्षिप्त
रिपोर्ट प्रस्तुत की । उन्होने बताया कि बैंक हिन्दी कार्यान्वयन में हमेशा आगे रहता है। इसके बाद स्टाफ सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विजेेेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 
 सभा को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक आर देवराज ने कहा कि हमारे देश मेंकई भाषाएं बोली जाती है। जिसमें से हिन्दी सबसे अधिक बोली जाती है। दुनिया में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषाओं में हिंदी का चौथा स्थान है। हर साल विदेशों  में विश्व हिन्दंी सम्मलेन आयोजित करना हिन्दी भाषा की एक बडी उपलब्धि है। इससे से हम समझ सकते है। कि  हिंदी कितनी लोकप्रिय है 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts