आज पैतृक गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

27 अगस्त आतंकियों से  हुई मुठभेड हुए थे घायल  


मेरठ।  जम्मू कश्मीर में मेरठ का लाल शनिवार को शहीद हो गया। आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में मेरठ का लाल गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसके बाद उनका उपचार उधमपुर के सैनिक अस्पताल में हो रहा था। जहां पर  उनका  निधन हो गया।  उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लानेकर तैयारी की जा  रही है।  जहां सैनिक सम्मान के साथा उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 27 अगस्त 2021 को शोपियां में दुश्मन से लोहा लेते हुए मेजर मयंक के सिर पर गोली लगी थी। जिसके चलते घटना की जानकारी परिजनों को दी गई थी। सूचना पर पिता बिरेंद्र विश्नोई, माता मधु बिश्नोई और पत्नी स्वाति विश्नोई उधमपुर पहुंच गए।

कंकरखेड़ा निवासी मेजर मयंक विश्नोई घाटी में दुश्मनों से लोहा लेते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए थे, 27 अगस्त से उनका उधमपुर के सैनिक अस्पताल में इलाज चल रहा था। डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाबजूद भी जवान को नहीं बचाया जा सका। मेजर मयंक विश्नोई ने जम्मू कश्मीर के शोपियां में शनिवार सुबह वीरगति को प्राप्त की। मेजर की मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया । मेजर की शहादत पर पूरे परिवार को गर्व है। लेकिन बेटे के चले जाने का दर्द मां.बाप के चेहरे पर साफ झलकता है।

सैनिक टुकडिय़ों पर शोपियां में हुआ हमला

वहीं मेजर मयंक की मामी उषा विश्नोई और चचेरे भाई अंकुर गोयल ने बताया की शोपियां में सैनिक टुकडिय़ों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। शहीद मेजर मयंक के पार्थिव शरीर को आज  मेरठ लाया जा रहा है। । परिवार और मोहल्ले के अन्य लोग भी सूचना मिलने पर परिवार को सांत्वना देने पहुंच गए।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts