सात गिरफ्तार, भारी मात्रा में हीरे सोने चांदी के आभूषण बरामद



मेरठ ।मेरठ में पुलिस ने आज एक करोड की चोरी का पुलिस ने सनसनीखेज़ खुलासा किया है । पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया और भारी मात्रा में हीरे सोने चांदी के आभूषण बरामद किए । बरामद जेवरात इतने ज्यादा थे कि प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान की पुलिसकर्मी  टेबल पर ज़ेवरात के डब्बों को ही दुरुस्त करते रहे । एसपी सिटी ने बताया कि बीती सत्ताइस अट्ठाइस अगस्त की रात को चोरों ने रेकी कर सिविल लाइन्स इलाके में एक करोड़ की चोरी की इस बड़ी घटना को अंजाम दिया था ।



एक करोड़ की चोरी कर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दी थी । एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि ज्यादातर जेवरात कैश बरामद कर लिया गया है,उन्होंने बताया कि सात लोगों को इस चोरी के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक महिला भी शामिल है  जबकि एक शख्स अभी भी फरार चल रहा है ।

एसपी सिटी ने बताया कि इस चोर गैंग का आपराधिक इतिहास है. इस गैंग ने और कितनी चोरियां की हैं इसकी पड़ताल की जा रही है. इस वारदात को अंजाम देने वाले इरशाद कुलदीप अकबर इकराम सितारा तनवीर दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक शख्स अभी भी फरार है ।

घटना का मास्टरमाइंड इरशाद बताया जाता है । इरशाद सहारनपुर में रह रहा था,लिहाज़ा इस खुलासे को करने में पुलिस को ख़ासी मशक्कत करनी पड़ी थी । यहां से उन सुनारों को भी गिरफ्तार किया गया है जिनके यहां ये गैंग चोरी के आभूषण बेचते थे ।


एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि अंतर्राज्यीय चोरों के गैंग के सात सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. और लगभग एक करोड़ रुपए के आभूषण और नकदी बरामद की गई है ।उन्होंने बताया कि इस खुलासे को करने में तीन टीमें लगाई गईं थीं,चोर गैंग के काम करने का तरीका बेहद शातिराना था । पहले गैंग के सदस्य बंद मकान की रेकी करते थे और फिर जब वो संतुष्ट हो जाते थे कि इस बंद पड़े मकान में कोई आने जाने वाला नहीं है तभी वो चोरी की घटना को अंजाम देते थे। बाकायदा ई रिक्शा ऑटो रिक्शा से ये गैंग पहले रेकी करता था, कौन सदस्य चोरी के लिए घर के अंदर दाखिल होगा । कौन बाहर रहकर गैंग के सदस्यों को आगाह करेगा बाकायदा इसकी प्लानिंग  की जाती थी ।

एसपी सिटी ने बताया कि सत्ताइस अट्ठाईस अगस्त की रात में सिविल लाइन्स क्षेत्र के नगलाबट्टू साकेत में लगभग एक करोड़ की चोरी हुई थी ।कोठी में रहने वाले शख्स  देहरादून गए हुए थे. घर में ताला बंद था. चोरों ने उनके घर की रेकी की और ग्रिल काटकर करोड़ों की चोरी कर डाली. उन्होंने बताया कि इस खुलासे के लिए तीन टीमें लगाई गईं थीं. और दस दिन में इस गैंग का खुलासा कर दिया गया है. चोरों ने ज्यादातर गोल्ड डायमंड की ज्वैलरी उड़ाई थी. उन्होंने बताया कि इस चोरी को एक गैंग ने अंजाम दिया था. ज्वैलरी के साथ साढ़े सात लाख रुपए कैश भी बरामद किया गया है. करोड़ों की चोरी का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गई है ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts