नई दिल्ली (एजेंसी)। रोहिणी कोर्ट में एक दिन पहले शुक्रवार को गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की फायरिंग कर हत्या करने के बाद सुरक्षा का मामला गरमा गया है। दिल्ली कोर्ट परिसर में सुरक्षा समीक्षा पर चर्चा करने के लिए बार काउंसिल आफ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश शेरावत अन्य अधिकारियों के साथ दिल्ली सीपी राकेश अस्थाना से मिलने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उधर, दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर दिल्ली के जिला न्यायालयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय करने का निर्देश देने की मांग की गई है।
गौरतलब है कि शुक्रवार दोपहर में रोहिणी कोर्ट रूम 207 में जैसे ही ताबड़तोड़ गोलियां चलीं, पूरे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। गोलियों की तड़तड़ाहट सुन वकीलों के साथ ही कोर्ट में मौजूद हर व्यक्ति दहल गया। ऐसा लग रहा था कि इस गोलीबारी में कोई नहीं बचने वाला। कोर्ट रूम में मौजूद वकील बाहर भागने की कोशिश करने लगे। कुछ वकील अहलमद (कोर्ट क्लर्क) रूम में घुस गए। माहौल इतना भयावह था कि अहलमद रूम में वकील एक दूसरे के ऊपर गिर गए।
गोगी को पेशी के लिए जैसे ही लाया गया। दोनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे कोर्ट रूम में भगदड़ मच गई। अचानक हुई गोलीबारी से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश भी हतप्रभ रह गए। इसके अलावा, स्टेनो, रीडर, वकील, इंटर्न सहित करीब 20 लोग अपनी जान बचाने के लिए जहां-तहां भागने लगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts