लायंस क्लब दिल्ली के सहयोग से कई सौ मरीजों का किया गया निशुल्क उपचार



सरधनासाजिद कुरैशी
 सरधना (मेरठ) नेक्स्ट जनरेशन हेल्पिंग हैंड्स फाउंडेशन ने रविवार को लायंस क्लब दिल्ली कैपिटल के सहयोग से गांव रासना में निशुल्क नेत्र एवं रक्तदान शिविर लगाया। इस कार्यक्रम को ग्लोब कैपिटल फाउंडेशन नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित किया गया था।
 गांव रासना में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में नेत्र रोग की जांच की गई। चिकित्सकों ने बताया कि आंख विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक उपेक्षित अंगों में से एक है। इसके कारण ग्रामीण आबादी के बीच मोतियाबिंद,अंधापन, रात में अंधापन,कमजोर दृष्टि जैसे मुद्दे बहुत आम हैं। शिविर में जनसंख्या के बीच प्रारंभिक चरण में सक्रियता से इन मुद्दों की पहचान करना और उन्हें उचित उपचार के लिए संदर्भित करना था। शिविर में ओपीडी 500 लोगों के लिए निशुल्क संचालित की गई।
रक्तदान शिविर को भी लोगों ने बखूबी स्वीकार किया और इसमें अधिक से अधिक भागीदारी देखी गई। इस दौरान ग्रामीणों ने रक्तदान किया।नेक्स्ट जनरेशन हेल्पिंग हैंड्स फाउंडेशन ने अपने मिशन और विजन को ध्यान में रखते हुए इन पहलों से समाज में बदलाव लाने की ठानी है।नेक्स्ट जेनरेशन हेल्पिंग हैंड्स फाउंडेशन के डायरेक्टर सचिन कुमार,लायंस क्लब अध्यक्ष एमके सोबती,प्रोजेक्ट चैयरमेन टीपी गर्ग,सचिव एसके गुप्ता, मयंक अग्रवाल,ग्राम प्रधान अमरीश त्यागी,अभिमन्यु गुप्ता,बबली त्यागी,शगुन प्रधान,सचिन गुप्ता,वीरेन्द्र प्रधान मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts