मेरठ । आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में लाभार्थियो के गोल्ड़न कार्ड युद्ध स्तर पर बनाने के संदर्भ में विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी के निर्देश पर आहूत बैठक में सीडीओ शशांक चैधरी ने बताया कि 16 सितम्बर से 30 सितम्बर 2021 तक सरकार के निर्देश के क्रम में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर गोल्डन कार्ड बनाये जायेंगे। उन्होने इसके लिए एक व्हाट्ए ऐप गु्रप भी बनाने के लिए कहा।



एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा ने बताया कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में जनपद के करीब 2.51 लाख परिवार लाभान्वित है, जिसमे 12 लाख 55 हजार 915 लाभार्थी है। उन्होने बताया कि जनपद में अभी तक 02 लाख 62 हजार लाभार्थियो के ही गोल्ड़न कार्ड बने है जो कि लाभार्थियो का कुल 21 प्रतिशत है। उन्होने बताया कि प्रदेश में मेरठ की रैंक 67वीं है। उन्होने बताया कि जिस भी क्षेत्र में आयुष्मान गोल्डन कार्ड के 50 या उससे अधिक लाभार्थी होंगे वहां कैम्प लगाकर आयुष्मान गोल्ड़न कार्ड बनाये जायेंगे। इसके लिए माईक्रो प्लाॅन भी बनाया गया है
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन, नगर मजिस्टेªट एस.के. सिंह, अपर नगर मजिस्टेªट सुनीता सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।  


No comments:

Post a Comment

Popular Posts