शराब के नशे में भाइयों ने घटना को दिया अंजाम
 

मेरठ। थाना भावनपुर के गांव मोरना में एक युवक की हत्या कर दी गई। गांव में प्रधानी चुनाव में वोट न देने को लेकर अख्तर नामक युवक को मौत के घाट उतारा। हत्या प्रधानी चुनाव में हारे प्रत्याशी और उसके भाई ने शराब के नशे में की। दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हत्यारोपी दूसरे समुदाय से होने के कारण गांव में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। जिससे गांव के हालात को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
पुलिस के मुताबिक गांव मोरना में अंकित त्यागी और प्रदीप त्यागी ने प्रधानी चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में प्रदीप त्यागी हारा था। ग्रामीणों के अनुसार तभी से वोट न देने को लेकर विवाद चल रहा था। बताया कि अख्तर ने प्रदीप को वोट नहीं दिया था। जिसके चलते प्रदीप और उसके भाई उससे रंजिश रखते थे। प्रदीप और उसके दोनों भाई शुक्रवार को शराब के नशे में धुत थे। जंगल से लौट रहे अख्तर से प्रदीप और उसके भाई राजू की प्रधानी चुनाव में वोट न देने को लेकर पहले कहासुनी हुई। उसके बाद फावड़े से काटकर अख्तर की हत्या कर दी। करीब आधे घंटे तक अख्तर खून से लथपथ घायल अवस्था में जंगल के रास्ते पर ही पड़ा रहा। जानकारी होने पर परिजन उसको लेकर अस्पताल गए जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अख्तर की मौत के बाद मोरना गांव में सांप्रदायिक तनाव के हालात बन गए।

 
इससे पहले माहौल खराब होता कि भावनपुर थाने की पुलिस ने प्रदीप और उसके भाई राजू को पकड़ लिया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस फोर्स भी लगा दिया गया। एसएसपी, एसपी देहात और एसपी क्राइम ने घटनास्थल का मुआयना किया है। पुलिस का कहना है कि गांव के लोगों ने ही प्रधानी चुनाव की रंजिश के चलते हत्या होना बताया।
एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि प्रधानी चुनाव को लेकर युवक की हत्या की गई है। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts