रणजीत सागर डैम में गिरा, राहत एवं बचाव कार्य जारी

पठानकोट (एजेंसी)। पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे पकानकोट जिले में मंगलवार सुबह एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर गोते खाते हुए सीधे रणजीत सागर डैम में गिरा। हेलीकॉप्टर में कितने लोग सवार थे व पायलट कहां हैै अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। पुलिस व प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है। सेना के जवान भी मौके पर पहुंच चुके हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

हेलीकॉप्टर हादसा मंगलवार सुबह लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ। सेना के एवन स्क्वाड्रन के हेलीकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी। हेलीकॉप्टर रणजीत सागर डैम के काफी निकट था। इसी दौरान यह पहाड़ी से टकरा गया और सीधे डैम में जा समाया। एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंच चुकी है। हेलीकॉप्टर को निकालने के प्रयास जारी हैं। पायलट का पता लगाया जा रहा है।  सैन्य सूत्रों के मुताबिक अभी उनका ध्यान राहत एवं बचाव कार्य पर है। हादसा कैसे और क्यों हुआ इसकी पड़ताल बाद में की जाएगी।
बता दें, पंजाब में इसी वर्ष मई माह में भी भारतीय वायु सेना का मिग-21 क्रैश हो गया था। इसमें पायलट की मौत हो गई थी। यह हादसा मोगा शहर से करीब 28 किलोमीटर दूर बाघापुराना से मुदकी रोड स्थित गांव लंगेयाना नवां के निकट हुई थी। विमान मध्य रात्रि को खाली पड़े प्लाट में गिर गया था। जहाज के गिरते ही चारों तरफ आग ही आग फैल गई। यह विमान नियमित प्रशिक्षण के लिए उड़ान पर था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts