विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित


लखनऊ
(एजेंसी)। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन ही विपक्षी दल सपा और कांग्रेसियों का विधान भवन के बाहर तथा अंदर हंगामा शुरू हो गया। विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्य शोक प्रस्ताव के दौरान ही वेल में आ गए। शोरशराबे के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रस्ताव रखा। इसके बाद दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
समाजवादी पार्टी के विधायकों तथा विधान परिषद सदस्यों ने मंगलवार को मानसून सत्र के पहले ही दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विरोध शुरू कर दिया। इनका विरोध प्रदर्शन सदन को कल तक के लिए स्थगित करने की घोषणा तक जारी रहा। सपा के नेताओं ने शोक सभा के दौरान भी वेल में आकर पोस्टर लहराया। विधान परिषद में शोर शराबे के बीच कार्यवाई स्थगित की गई।
सीएम योगी आदित्यनाथ के शोक प्रस्ताव रखने के बाद विधान सभा और विधान परिषद की कार्यवाई शुरू हुई।
बैलगाड़ी से पहुंचे सपाई
मानसून सत्र के पहले दिन महंगाई और बेरोजगारी का विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक बैलगाड़ी से विधानभवन पहुंचे। सपा विधायकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। एक हाथ में राष्ट्रध्वज और एक हाथ में समाजवादी पार्टी का झंडा लिए बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी का विरोध कर रहे थे। इसके बाद समाजवादी पार्टी के कुछ विधायक विधान भवन में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद जो भी गेट बंद थे, वहां पर इनका प्रदर्शन शुरू हो गया। हाथ में प्ले कार्ड लेकर यह लोग सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts