1- उत्तराखंड में लेखपाल व पटवारी के लिए करें आवेदन

उत्तराखंड में लेखपाल और पटवारी के पदों के लिए रिक्तियां निकाली गईं हैं। किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक करने वाले अभ्यर्थी राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) के 366 और राजस्व उपनिरीक्षक (लेखपाल) के 147 पदों पर आवेदन कर सकते हैं। बशर्तें पटवारी के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 से 28 वर्ष और लेखपाल के लिए आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर अधिसूचना जारी कर पटवारी और लेखपाल के 513 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए 16 अगस्त से साक्षात्कार होगा।
2- ऑयल इंडिया के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 
ऑयल इंडिया लिमिटेड ने 155 पदों पर भर्ती के लिए 16 अगस्त से वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया है। बता दें कि यह भर्तियां असम के लिए हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी। जिनमें आवेदकों को 16,640 रुपये का वेतन दिया जाएगा। 
स्नातक करने वाले आवेदन कर सकते हैं। इंटेलिजेंस असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर एप्लीकेशन या सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के पास बी.एससी/बी.टेक/बीई की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, इनवेस्टिगेशन कैडर में कांस्टेबल पदों के लिए स्नातक की डिग्री मांगी गई है।
3- पंजाब पुलिस में भर्ती
पंजाब पुलिस ने आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इंटेलिजेंस कैडर में इंटेलिजेंस असिस्टेंट (कांस्टेबल के पद पर) और इनवेस्टिगेशन कैडर में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन रिक्तियों के लिए 21 साल से लेकर 28 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।
4- नाबार्ड में 162 असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर पद
राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) ने रूरल डेवेलपमेंट बैंकिंग सर्विसेस, राजभाषा सर्विसेस, प्रोटोकॉल एवं सिक्यूरिटी सर्विसेस और डेवेलमेंटल बैंकिंग सर्विसेस में असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आवेदन की प्रक्रिया 7 अगस्त 2021 तक चलेगी। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपना सबमिट किये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन में आवश्यक करेक्शन भी 7 अगस्त तक ही कर पाएंगे और आवेदन शुल्क भी इसी तारीख तक ऑनलाइन भरना होगा।
5- केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में भर्ती, 31 अगस्त तक करें आवेदन
कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल के 25 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। अधिसूचना 2021 के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ में कांस्टेबलों के कुल 25,271 पदों पर भर्ती की जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ssc.nic.in पर जाकर पूरा फॉर्म पढ़ने के बाद भर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है। वहीं ऑनलाइन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 2 सितंबर और चालान से फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 7 सितंबर है।
--------------------------

No comments:

Post a Comment

Popular Posts