सरधना (मेरठ)  मेरठ के कंकरखेड़ा के शगुन फार्म हाउस में युवा रालोद का युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में युवा रालोद कार्यकर्ताओ ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रालोद के जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने की।  मुख्य अतिथि परमेंद्र तोमर (क्षेत्रीय अध्यक्ष युवा रालोद) रहे।  संचालन वरिष्ठ युवा रालोद नेता संजय चौधरी ने किया।  कार्यक्रम के संयोजक सोनू गुर्जर युवा जिलाध्यक्ष रालोद रहे। इस अवसर पर परमेंद्र तोमर ने कहा कि देश में नौजवानों के लिए बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है भाजपा सरकार ने रोजगार के सारे रास्ते बंद कर दिया है। जहां भाजपा द्वारा एक हर साल एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया गया था वह तो पूरा नहीं हुआ लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण 2017 से 2021 तक करीब 5000 कंपनियां बंद हो गई। जिसके कारण लगभग 5 करोड लोग बेरोजगार हो गए।
 संजय चौधरी ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान के पास बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसा नहीं है। ना दवाई के लिए पैसे हैं। सरकार 3 काले कानून लागू करके किसानों को अपनी ही जमीन पर मजदूर बनाना चाहती है। युवा रालोद किसानों की लड़ाई लड़ने का काम करेगा।
सोनू गुर्जर जिलाध्यक्ष, संजय जाटव व कुलदीप हुड्डा ने कहा की सरकार ने गन्ने के रेट 5 साल से न बढ़ाकर किसानों को बर्बाद कर दिया है। आज किसान कर्ज के बोझ के कारण आत्महत्या करने को मजबूर है सरकार को .S.M.P पर कानून बनाने की मांग मान लेनी चाहिए। जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा कि युवाओं को जयंत चौधरी के चलाए जा रहे प्रोग्राम भाईचारा में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर भाईचारे को मजबूत करके भाजपा के समाज को आपस में लड़ाने की राजनीति को विफल करके समाज को एक नई दिशा देने में सहयोग करना चाहिए। आज किसानों को दिल्ली बॉर्डर पर पड़े हुए 9 माह हो चुके हैं सैकड़ों किसानों ने अपनी जान की शहादत दे दी लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। युवाओं को किसानों की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए और सरकार को किसानों की मांग मानने के लिए मजबूर करना चाहिए। सभी वक्ताओं ने कहा कि 2022 के चुनाव में उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई आदरणीय जयंत चौधरी जी की अगुवाई में तय है। इस मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष छात्रसभा, दीपक गुन, संजय जाटव, कुलदीप हुड्डा, विश्वास प्रमुख, मनीष मलिक, विदित मलिक, संटू गुन,  संजय पनवारी, राहुल पुनिया, मतीन प्रधान, विक्रांत, छोटू गेज़ा आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts