Meerut -भारतीय किसान यूनियन का धरना लगातार 87वें दिन सिवाया टोल प्लाजा मेरठ पर जारी रहा ।आज राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत जी के पुत्र चरणसिंह टिकैत व मेरठ प्रभारी ओमपाल मलिक पहुँचे मेरठ, सिवाया टोल धरने से मेरठ कमेटी के साथ उन्होंन मवाना रोड के ग्राम चिंदोडी, ग्राम बना, मे की पंचायत। 
पंचायत की अध्यक्षता जगदीश आर्य ने की व संचालन मास्टर मनु काकरान ने की । ग्राम बना की पंचायत मे ग्रामीणो द्वारा चरणसिंह टिकैत जी व ओमपाल मलिक को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया व भेंट स्वरूप हल प्रदान किया ।
चरणसिंह टिकैत ने अपने संबोधन मे कहा कि 5 सितम्बर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत देश की सबसे बड़ी महापंचायत होगी इस महापंचायत का समर्थन देश प्रदेश मिल रहा है भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता गांव गांव जाकर किसान महापंचायत का प्रचार जोर शोर से कर रहें है अब हर ग्रामीण काले कानूनो पर लगातार 9 माह से चल रहे आंदोलन को देशव्यापी स्वरूप देने की तैयारीयो की ओर अग्रसर हो रहा है और तानाशाह सरकार को किसान महापंचायत के आयोजन से किसान एकता की ताकत का अह्सास कराने का मन बना चुका है ।
ओमपाल मलिक जी ने अपने संबोधन में भाजपा के राज्यमंत्री अनिल शर्मा के किसानो को लेकर मेरठ मे दिये गये बयान पर आडे हाथो लेते हुए कहा की पुरा देश जानता है की तथाकथित देशभक्त भाजपाईयो के अलावा देश मे किसी का विकास नही हुआ है ।
ओमपाल मलिक ने कहा की भाजपाईयो को अपनी गिरेबान में झांककर देख लेना चाहिए की कैसे अमित शाह के बेटे की संपत्ति धनिये से 16000 गुना हुई है कैसे संगीत सोम ने नौ साल मे अपनी सम्पत्ति 29 गुना करी है, कैसे भाजपा सरकार ने 600 वाला ऑक्सीमीटर 1500 मे खरीदा था, कैसे ग्लोबल मंदी के दौर मे भाजपा का कोष कई गुना बढ़ गया है, कैसे विदेशो मे पड़ा देश का काला धन दोगुने के करीब पहुँच गया, कैसे भाजपा के राज में बीफ निर्यात मे इजाफ़ा हो गया , कैसे कैसे 30 रूपये का पैट्रोल 100 रूपये का हो गया, किस जिले के किसानो की आय दोगुनी हुई है, कौन सा शहर स्मार्ट हो चुका है , कोरोनाकाल का 20लाख करोड़ का पैकेज जनता तक क्यों नही पहुँचा, नोटबंदी से जनता को क्या लाभ मिला, कैसे कृषि कानून लागू होने से पहले कार्पोरेटो ने भण्डारन के लिए तैयार कर लिए थे । इसके अलावा राज्यमंत्री को किसान महापंचायत मे आकर किसानो के सामने कृषि कानून के फायदे गिनाने चाहियें पर ये लोग किसानो के बीच आयेंगे भी तो किस मुँह से ।
ओमपाल मलिक ने सरकार को चेताया की किसानो को तथाकथित कहने वाले नेताओ को महापंचायत में किसानो की गिनती पर लगाना चाहिए ताकि उन्हे पता चले की देश मे भाजपा को छोड़कर पुरा देश तथाकथित की श्रेणी मे खड़ा है ।
आज के पंचायत कार्यक्रम मे मुख्य रूप से मनोज त्यागी, हरेन्द्र बना, शोसिंह प्रधान, विलियम प्रधान, उत्सव ललसाना, मनोज सांधन, धर्मपाल निलोया, मुन्नवर हसन, शोहित मुबारिकपुर ,बिजेंद्र बना, हरिओम, उज्जवल सरूरपुर, विनीत सांगवान, बबलू जिटोली, सुशील कुमार पटेल, शोभाराम, चन्द्रवीर, सोनू मसूरी, स्रवण सिंह, अजित प्रताप, अजय दहिंया, अमित चिंदोडी,गजेन्द्र दबतुआ, लव भराला, हर्ष चहल, अनुराग आदि साथी उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts