Meerut । लिंक रोड स्थित माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में 75 वाँ स्वतंत्रता दिवस अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय निर्देशिका चारू भारद्वाज द्वारा ध्वजारोहण से किया गया । तत्पश्चात वृक्षारोपण करके पृथ्वी को प्रदूषण मुक्त रखने का संकल्प लिया गया ।

 इस अवसर पर छात्रों द्वारा ऑनलाइन अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। छात्रों द्वारा एक लघु नाटिका के माध्यम से समाज को संदेश दिया गया कि भारत माता अंग्रेजों की दासता से तो मुक्त हो गई परंतु बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, अशिक्षा और कन्या भ्रूण हत्या जैसी बेडियों में अभी भी वह कैद है । हमें इन बुराइयों को अपने समाज से दूर कर सच्चे अर्थों में अपने देश को आजाद कराना चाहिए तभी हमारा स्वतंत्रता दिवस मनाना सार्थक है।

 इस अवसर पर विद्यालय को अत्यंत मनमोहक ढंग से सजाया गया । कार्यक्रम के अंत में विद्यालय निर्देशिका चारू भारद्वाज, प्रधानाचार्य डॉ. पियूष गुप्ता व शैक्षिक निर्देशिका  प्रिया कौशिक ने छात्रों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए उन्हें अपने देश के प्रति वफादार रहने के लिए प्रेरित किया और कहा कि सतत जागरूकता ही स्वतंत्रता की वास्तविक कीमत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts