मेरठ। आगामी 2022 में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसको लेकर कांग्रेस ने मेरठ के 5 विधानसभा से संभावित प्रत्याशियों की दावेदारों के आवेदन मांगे थे। जिस पर कांग्रेसियों ने मेरठ की सिवालखास,सरधना,मेरठ दक्षिण, मेरठ कैंट और किठौर विधानसभा ने अपने आवेदन जिलाध्यक्ष को सौंपे। जिलाध्यक्ष अविनीश काजला ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देशन में प्रत्याशी चयन प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। भेजे गए आवेदनों की प्रदेश अध्यक्ष ने संभावित प्रत्याशियों के दावों की गहनता से जांच की। उन्होंने कहा कि देश की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश होकर जाता हैं, यह समय देश को बचाने का समय,देश को बचाने के लिये उत्तर प्रदेश का 2022 का विधानसभा चुनाव जीतना देश हित में जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कांग्रेस का कार्यकर्त्ता कोरोना काल मे जिस प्रकार जनता के उनके हर दुःख दर्द में शामिल रहा,उसी प्रकार जनता के दुःख दर्द में शामिल रहकर भाजपा के खोखले दावों को जनता में बेनकाब करें। कोरोना काल में जब जनता को बसपा-सपा की आवश्यकता थी तो ये कोरोना के डर से अपने घरों में दुबके बैठे थे। जनता के बीच रह कर कांग्रेस कार्यकर्ता ने अपना सेवा भाव का धर्म निभाया हैं।
 विधानसभा वार भावी प्रतयाशी
1- किठौर विधानसभा -वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिमन्यु त्यागी, डा0 जफरुल्ला ,बबिता गुर्जर, हेमंत प्रधान,रुस्तम सैफी,हरिओम त्यागी,डॉ0 जाहिद वाहिद त्यागी व दयाचन्द जाटव ।
2-सिवाल खास विधानसभा- अरविन्द तालियान, मनोज चौहान कुराली, जगदीश शर्मा, गुलजार चौहान, अरुण त्यागी,
3- हस्तिनापुर विधानसभा - आशाराम ,एड0  रघु प्रताप, राजेंद्र जाटव, हरकिशन अम्बेडकर।
4- सरधना विधानसभा -  जीत खान तोमर, वसी अहमद ,जोन कुमार उपाध्याय ,शेर मोहमद शामिल थे।
 5-मेरठ दक्षिण -महेन्द्र शर्मा,प0 माया प्रकाश शर्मा, धूम सिंह गुजर्र, ठा0 तेजवीर सिंह, इरशाद पूठी,रुस्तम सेफी, नफीस सेफी ने अपनी दावेदारी पेश की हैं। सभी संभावित प्रत्याशियों के आवेदकों के दावों की समीक्षा पश्चिम उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक पंकज मलिक व सचिव अजित कुमार डोला ने प्रदेश अध्यक्ष से पहले की।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts