मेरठ। मेरठ में आकाश इंस्टीट्यूट के दो छात्रों ने जेईई मेन्स 2021 परीक्षा के तीसरे सत्र में  99 पर्सेंटाइल और उससे अधिक अंक प्राप्त कर संस्थान और उत्तरप्रदेश को गौरवान्वित किया है। नेशनल टेस्टिंग द्वारा कल रात परिणामों की घोषणा की गई। यह इस साल आयोजित होने वाली इंजीनियरिंग के लिए चार संयुक्त प्रवेश परीक्षाओं में से तीसरी थी। 99 पर्सेंटाइल और उससे अधिक अंक हासिल करने वाले छात्रों में चितवन गोयल और नमन निर्वाण शामिल हैं।



दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा माने जाने वाले आईआईटी जेईई को क्रैक करने के लिए छात्रों ने दो साल के क्लास रूम प्रोग्राम में आकाश इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया। उन्होंने जेईई में टॉप पर्सेंटाइल की कुलीन सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने के उनके प्रयासों और उनके सीखने के कार्यक्रम के सख्त पालन को दिया। “हम आभारी हैं कि आकाश इंस्टीट्यूट ने दोनों में हमारी मदद की है। लेकिन संस्थान से सामग्री और कोचिंग के लिए, हम कम समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाते,” उन्होंने कहा।
आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड  (एईएसएल) के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री आकाश चौधरी ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा, हम दोनों छात्रों को उनके अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। देशभर से जेईई मेन 2021 के तीसरे सत्र के लिए  7 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया। टॉप पर्सेंटाइल स्कोरर के रूप में उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी दर्शाती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के साथ उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।
उन्होंने कहा कि महामारी से प्रभावित शैक्षणिक वर्षों के दौरान, आकाश इंस्टीट्यूट ने छात्रों को जेईई में टॉपपर्सेंटाइल स्कोरर में बदलने के लिए अतिरिक्त प्रयास किया। “हमने अपने छात्रों के लिए हमेशा उपलब्ध रहने के लिए अपनी डिजिटल उपस्थिति को आगे बढ़ाया। हमने अध्ययन सामग्री और प्रश्न बैंकों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया। हमने परीक्षा की तैयारी और समय प्रबंधन कौशल पर कई आभासी प्रेरक सत्र और सेमिनार आयोजित किए। यह देखकर खुशी हो रही है कि हमारे प्रयास रंगला रहे हैं, जैसा कि हमारे छात्रों की स्कोर शीट से स्पष्ट है, जिनमें से कई अपनी पसंद के उच्च अध्ययन के लिए शीर्ष  आईआईटी या एनआईटी केंद्र सरकार के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश पाने की राह पर हैं।ष्
जेईई मेन चार सत्रों में आयोजित किया जाता है ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार करने के लिए कई अवसर मिले। जबकि जेईई एडवांस्ड केवल इंडियन इंस्टीटूट्स ऑफ़ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) में प्रवेश के लिए है, जेईई मेन भारत में कई नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजीस (एनआईटी) और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है। जेईई एडवांस्ड में बैठने के लिए छात्रों को जेईई मेन के लिए उपस्थित होना होगा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts