सुभारती विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति ब्रिगेडियर डा. वी.पी. सिंह एवं सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा.कृष्णा मूर्ति को अवार्ड से सम्मानित किया गया



मेरठ। दिल्ली हरिद्वार बाईपास स्थित होटल गॉडविन में न्यूज वन इंडिया द्वारा आयोजित महाधिवेश में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणीय भूमिका निभाने पर स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय एवं छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा. कृष्णा मूर्ति को उत्कृष्टता सम्मान से नवाज़ा गया। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने मेरठ शहर की मेयर सुनीता वर्मा, चैनल के मैनेजिंग एडिटर अरविन्द चतुर्वेदी एवं एडिटर इन चीफ अनुराग चड्ढा के साथ मिलकर सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी. सिंह एवं सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा. कृष्णा मूर्ति को अवार्ड देकर सम्मानित किया। इसके बाद महाधिवेशन की पैनल चर्चा में कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी. सिंह एवं चिकित्सा उपाधीक्षक डा. कृष्णा मूर्ति ने अपने विचार प्रकट किये।

महाधिवेशन को सम्बोधित करते हुए सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर डा.वी.पी. सिंह ने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय शिक्षा के दीपक के रूप में भारत सहित विश्वभर में अपने शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता के मंत्र की चमक बिखेर रहा है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय शिक्षा में गुणवत्ता देने के साथ विद्यार्थियों में कौशल विकास के गुण स्थापित कर रहा है ताकि विद्यार्थीं जल्द रोजगार प्राप्त करके देशहित में अपनी योग्यता से सराहनीय कार्य कर सकें। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्रोग्राम के माध्यम विश्वविद्यालय में शैक्षिक कार्य संचालित हो रहे है और कोरोना काल में ऑनलाइन माध्यम से ही शिक्षक व छात्र एक दूसरे से संपर्क में है। उन्होंने विशेष बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के सम्बन्ध में विभिन्न कार्यक्रम संचालित करके विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने महाधिवेशन के आयोजन पर न्यूज वन इंडिया को धन्यवाद ज्ञापित किया।

सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डा. कृष्णा मूर्ति ने सम्मान मिलने पर कहा कि यह सम्मान सुभारती अस्पताल में कार्य कर रहे डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ एवं सफाईकर्मी आदि सभी की भावनाओं व सेवाओं का सम्मान है। उन्होंने बताया कि सुभारती अस्पताल लॉकडाउन के पहले ही दिन से पूरे कोरोना काल में अपने निजी प्रयासों से जनमानस की सेवा करता आया है। उन्होंने बताया कि सुभारती अस्पताल में बने एल-3 स्तर के कोविड वार्ड में गंभीर स्थिति के रोगियों का कोरोना काल में विश्वस्तरीय आधुनिक तकनीक द्वारा इलाज किया गया। उन्होंने बताया कि सुभारती अस्पताल में दिल्ली मुम्बई जैसे बड़े अस्पतालों की भांति समस्त आधुनिक सुविधाएं 24 घण्टे उपलब्ध है जो रोगियों को संजीवनी के रूप में जीवनदान दे रही है। उन्होंने कहा कि सुभारती अस्पताल की यही प्राथमिकता है कि क्षेत्र की जनता को सर्वसुलभ चिकित्सीय सेवाओं से लाभान्वित किया जाएं। उन्होंने सम्मान मिलने पर न्यूज वन इंडिया का आभार प्रकट करते हुए सभी को बधाई दी।

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने अवार्ड मिलने पर हर्ष प्रकट करते हुए कहा कि यह बड़े गौरव की बात है कि स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय एवं छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थानों में चुना गया है।  उन्होंने कहा कि सम्मान मिलने के लिये संपूर्ण सुभारती परिवार बधाई का पात्र है और यह सम्मान विश्वविद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ता व अस्पताल के सेवाभाव का सम्मान है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय अपने सभी विद्यार्थियों को दक्ष बनाकर उन्हें देश का नाम विश्व पटल पर रोशन करने की प्रेरणा दे रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा यही प्रयास है कि विद्यार्थियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़कर उन्हें भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को आत्मसात करने में सहयोगी बनाया जा सकें।

मंच का संचालन गरिमा सिंह ने किया। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री श्री संजीव बालियान, सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम, जिलाधिकारी मेरठ  के.बालाजी, मेरठ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, मेरठ मण्डल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह, एसपी सिटी विनीत भटनागर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.अखिलेश मोहन, मेरठ शहर की मेयर सुनीता वर्मा, सुभारती विश्वविद्यालय के असिस्टेंट डायरेक्टर पीपीडी ई. आकाश भटनागर, चीफ प्रोक्टर डा. मनोज त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी अनम शेरवानी सहित प्रशासनिक, सामाजिक, राजनैतिक, शिक्षा एवं मीडिया जगत की हस्तियां उपस्थित रही।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts