सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिद्धार्थनगर में प्रस्तावित 30 जुलाई का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। पीएम अब मेडिकल कॉलेज के नेशनल मेडिकल काउंसिल के निरीक्षण और मान्यता मिलने के बाद इसका लोकार्पण करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धार्थनगर समेत राज्य के नौ नए मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया इसी सत्र से प्रारंभ हो जाएगी। इन मेडिकल कॉलेजों का नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) की तरफ से निरीक्षण होना है। एनएमसी से मान्यता मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से इनको जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।
कहा कि सरकार के पांच वर्ष पूरे होने तक प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित हो जाएंगे। सिद्धार्थनगर में अक्तूबर तक मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगा। 300 बेड तैयार है और 100 छात्रों की पढ़ाई शुरू होगी। कहा कि प्रदेश के नौ जनपदों में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होना है। इंडियन मेडिकल काउंसिल टीम के निरीक्षण के बाद पीएम मोदी मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री से अनुरोध किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts