बहुत शर्म  की बात है हमने नदियों को सूख जाने दिया
 

मेरठ।फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी सोमवार को मेरठ के औरंगाबाद गांव पहुंचे और यहां काली नदी के सफाई अभियान में हिस्सा लिया। पौधा रोपकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर डीएम के बालाजी, सीडीओ शशांक चौधरी, डीएफओ राजेश कुमार, जाट महासभा जिलाध्यक्ष शेरा जाट, नीर फाउंडेशन अध्यक्ष रमनकांत त्यागी, बीडीओ हस्तिनापुर शैलेंद्र सिंह, विपुल सिंघल, एसके शर्मा ने पौधे रोपे।
    


 नवाजुद्दीन ने बताया कि जब वह बालीवुड में गए तो किसी मूवी की कास्टिंग हो रही थी। उनसे पूछा गया कि तैराकी आती है तो उन्होंने हां में जवाब दिया। कहां से सीखा, इस पर जवाब दिया कि अपने यहां की नदियों से। इस पर उन्हें फिल्म में काम मिल गया। उन्होंने काली नदी के हालात पर कहा कि हमने कभी सोचा है कि आने वाली पीढ़ी को हम क्या देंगे। आज हमारा काम प्रशासन कर रहा है। बहुत शर्म की बात है कि हमने अपनी नदियों को सूख जाने दिया। आज बच्चे हमसे सवाल करें तो क्या इसका जवाब हमारे पास है। आज प्रशासन और सिंचाई विभाग यह काम कर रहे हैं मैं सबको धन्यवाद देता हूं।
 लंदन में भी होती नदी को उत्थान के लिये जरूर आता
     उन्होंने कहा कि लंदन में भी होता तो नदी के उत्थान के लिए इस काम में जरूर आता, क्योंकि सूखी पड़ी इन नदियों से मेरी यादें जुड़ी हैं। एक वक्त था जब ऐसी ही एक नदी मेरे यहां भी थी। जिससे मेरी तमाम यादें जुड़ी हैं। अगर इस अभियान में जनता का सहयोग रहेगा तो वापस वही दिन आएंगे। वही फूल, फल, पेड़, पौधे रहेंगे। हम सभी को इस पर ध्यान देना होगा। मैं जहां भी रहूंगा इस काम के लिए जरूर आऊंगा। मेरे गांव की नदियों में साफ सफाई हो जाए तो बहुत अच्छा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts