- ‘‘एल्यूमनी कनेक्ट’’ ऑनलाइन काॅरपोरेट एक्सपोजर की श्रृंखला में बीएल पाल और सैफ अली खान ने छात्रों को सफलता प्राप्त करने का मार्ग दिखाया
मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जा रही ‘एल्यूमनी कनेक्ट’ ऑनलाइन काॅरपोरेट एक्सपोजर की श्रृंखला में आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने श्री बीएल पाल, वरिष्ठ प्रबंधक, हिंदुस्तान एयरोनाॅटिक्स लिमिटेड (एचएएल), बंगलुरू और श्री सैफ अली खान, अभियान प्रबंधक, एक्सेंचर के साथ लाइव साक्षात्कार सत्र का आयोजन किया। श्री बीएल पाल ने 2001-05 बैच में बी.टेक (एमई) किया है और श्री सैफ अली खान 2012-15 बैच के बीसीए छात्र थे। सैफ को अपने अंतिम सेमेस्टर में कैंपस प्लेसमेंट के रूप में 3 अलग-अलग कंपनियों से 3 आॅफर मिले, फिर वह टीसीएस में शामिल हो गए। सैफ के लिये यह एक सपने के सच होने जैसा था। श्री पाल भी कैंपस प्लेसमेंट के रूप में अपनी पहली नौकरी में शामिल हुए।
उन्होंने अपने करियर की यात्रा और अपने पेशेवर जीवन में आने वाली चुनौतियों को साझा किया। बताया कि कैसे वे उन चुनौतियों का सामना, सीखने की नींव और अनुभव के साथ करते हैं जो उन्हें आईआईएमटी से प्राप्त हुए हैं। उन्होंने वर्तमान बैच के छात्रों से समाचार पत्र पढ़ने के सत्र को गंभीरता से लेने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि अखबारों के माध्यम से उन्हें काॅर्पोरेट जगत में वर्तमान घटनाओं और परिवर्तनों के बारे में जानने में काफी मदद मिली।
उन्होंने आईआईएमटी परिसर में दीपावली के पर्व पर पटाखे फोड़ने और होली खेलने की अपनी यादों को साझा किया। उन्होंने बताया कि आईआईएमटी के पारिवारिक माहौल में अन्य पाठ्यक्रमों के वरिष्ठ भी बड़े भाई-बहनों के रूप में उनकी अलग-अलग मदद करते थे। उन्होंने सभी शिक्षकों और प्रशिक्षकों को तहे दिल से धन्यवाद दिया। उन्होंने मौजूदा बैच के छात्रों को अपने संपर्क में रहने की पेशकश की और उन्हें अपने नेटवर्क से विभिन्न कंपनियों में कम से कम 10 इंजीनियरिंग छात्रों को प्लेसमेंट प्रदान करने का वादा किया। वर्तमान बैच के छात्रों ने उनसे बहुत जुड़ाव महसूस किया और उनका संपर्क विवरण मांगा। यह वह संस्कृति है जिसका हम आईआईएमटी में पालन करते हैं।
कार्यक्रम का संचालन सुश्री रेखा ने किया। माननीय कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता और प्रो वीसी डाॅ सतीश बंसल के मार्गदर्शन में डाॅ गरिमा सिन्हा और श्रीमती पूजा शर्मा ने इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया। श्री पंकज ने पूरे सत्र का तकनीकी रूप से समर्थन किया। श्री वरुण गुप्ता और श्री हरिओम शर्मा ने उनके सफल भविष्य की कामना की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts