प्रधानमंत्री ने छह राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को दी हिदायत


नई दिल्ली (एजेंसी)। देश के कुछ राज्‍यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले से केंद्र सरकार परेशान है। इन राज्‍यों में बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी खुद चिंता जता चुके हैं। इसको देखते हुए शुक्रवार को वे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि देश में आने वाले कुल मामलों में से 80 फीसद से अधिक मामले और मौतें केवल इन्‍हीं राज्‍यों में हुई हैं। इसके लिए तेजी से काम करना होगा। उन्‍होंने ये भी कहा कि 23 हजार करोड़ रुपये का फंड इमरजेंसी कोविड रेस्‍पांस के तहत रखा है। इसका उपयोग स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं में किया जाना चाहिए।
उन्‍होंने राज्‍यों को सलाह दी है कि ग्रामीण क्षेत्रों पर अधिक ध्‍यान देना होगा। उन्‍होंने ये भी कहा कि बच्‍चो को हर हाल में इससे बचाना होगा। पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि इन राज्‍यों को अपने यहां पर अस्‍पतालों में बैड की स्थिति भी बढ़ानी होगी और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर विशेष ध्‍यान देना होगा।  
पीएम मोदी ने कहा कि कई राज्‍यों में अनलॉक के दौरान जो तस्‍वीरें सामने आई है वो चिंता को बढ़ाने वाली हैं। इसको रोकने की जरूरत है। लोगों को बताना होगा कि कोरोना हमारे बीच से अभी गया नहीं है। लोगों को जागरुक करने के लिए सभी पार्टियों के अलावा एनजीओ और दूसरों को भी इसके लिए साथ आना होगा। उन्‍होंने कहा कि वो हर समय मौजूद रहेंगे। अंंत में उन्‍होंने कहा कि हम इस लड़ाई में जरूर जीतेंगे।        
इससे पहले भी पीएम मोदी इन राज्‍यों के साथ इस मुद्दे पर बैठक कर चुके हैं। आपको यहां पर ये भी बता दें कि पिछले दो दिनों से देश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यही राज्‍य हैं। इन राज्‍यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ टीमों का भी गठन किया है जो लगातार राज्‍यों के संपर्क में हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts