मेरठ। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पंजाब प्रांत के मनसा जिले के कुसला ग्राम में स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के सहायक रजिस्ट्रार डा. विवेक संस्कृति को सम्मानित किया जाएगा।
 कारगिल शहीद सरदार निर्मल सिंह की माता जी के घर निर्माण एवं शहीद स्मारक हेतु धनराशि प्रदत्त कर मदद करने के लिए कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में  विवेक संस्कृति को पंजाब में सम्मानित किया जाएगा।
बता दें कि पिछले साल  विवेक संस्कृति ने शहीद की माता  जहांगीर कौर जोकि मनरेगा में मजदूरी कर रही थी एवं टूटे घर मे रहने को विवश थी उनकी पंजाब जाकर आर्थिक मदद की थी। और तब से गाँव के सरपंच के माध्यम से लगातार उनका ध्यान भी रख रहे हैं। 
श्री विवेक संस्कृति को पंजाब मनसा के एसएसपी सतनाम सिंह ने अपने आवास पर आमंत्रित कर उनके इस प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की।
अब आगामी कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पंजाब के मनसा में श्री विवेक संस्कृति को सम्मानित किया जा रहा है।
इस सम्मान के विषय मे विवेक संस्कृति ने कहा कि यह सब सुभारती के संस्थापक डॉ अतुल कृष्ण  एवं सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ शल्या राज  की प्रेरणा से ही सम्पन्न हो पाया है। उन्होंने कहा कि सुभारती परिवार आगे भी इसी प्रकार शहीदों के परिवारों की सेवा करता रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts