हर्षिता गुप्ता

बारिश के दिनों में ह्यूमिडिटी बहुत अधिक बढ़ जाती है और बच्चों को बहुत पसीना आने लगता है। इसलिए यह सुनिश्चित करें कि आप बच्चों को लाइट और ब्रेथेबल फैब्रिक के कपड़े ही पहनाएं। नीले आसमान में काले बादलों के बीच अगर आप बच्चों को थोड़े ब्राइट रंग के कपड़े पहनाएंगी तो यह कॉम्बो बहुत सुंदर लगेगा। इसके साथ ही ब्राइट कलर इस मौसम की वाइब के साथ भी परफेक्ट रूप से मेल खाएंगे। उन्हें रंग बिरंगे और वाइब्रेंट रेन कोट्स पहनाएं ताकि वह चलते हुए खुद के साथ एक स्टाइल स्टेटमेंट भी कैरी करें। रेन कोट भी ट्रेंच कोट जैसे ही होते हैं लेकिन इनका मैटीरियल अलग होता है।

वॉटर प्रूफ पैंट्स का रखें ख्याल
अपने बच्चों को बारिश से बचाने के लिए यह जरूर ध्यान रखें कि उनके पास इस मौसम के दौरान वॉटर प्रूफ पैंट्स हों। इन दिनों ऐसी पैंट्स भी काफी फैशनेबल होती हैं। इसके साथ ही ध्यान रखें कि अगर आपके बच्चे बारिश के मौसम में घर से बाहर निकल रहे हैं तो उन्हें गम बूट्स ही पहनाएं ताकि वह अच्छे भी लगें और पानी भी उनके ऊपर से आसानी से उतर सके क्योंकि ऐसे बूट्स रबर के बने होते हैं।
इन फैशन टिप्स के साथ ही अगर आप या आपके बच्चे कहीं बाहर निकल रहे हैं और अगर मौसम थोड़ा बारिश वाला है तो उन्हें कुछ चीजें देना न भूलें जैसे छाते को इस मौसम में हमेशा अपने पास रखें और कुछ वॉटर प्रूफ चीजों को भी अपने साथ रखें। ताकि आपको ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े।
अगर आप चाहें तो बच्चों के लिए भी कुछ फ्लोरल कपड़े खरीद लें ताकि इस मौसम की वाइब के साथ वह भी मैच कर पाएं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts