कीर्ति मानिक

गर्मी से परेशान बेहाल और उस पर आपको जाना हो किसी फंक्शन में। पर आप सोचती होंगी कि इस मौसम में श्रृंगार कैसे होगाॽ पहनावा तो चलो ठीक है लेकिन गहने कैसे हों जिन्हें पहनकर हम उन्मुक्त होकर किसी कार्यक्रम का मज़ा ले सकें। परेशान न हों आपकी इस समस्या का समाधान है लाइट वेट ज्वेलरी। यह आरामदायक होने के साथ देखने में भी बहुत सुंदर है और साथ ही आजकल इनका चलन भी काफी है। तो चलिए जानते हैं कुछ बातें लाइट वेट ज्वेलरी के बारे में।
क्या है लाइट वेट ज्वेलरी?
गुजरते समय के साथ हर व्यक्ति की पसंद एक नया मोड़ लेती है। जैसी नए समय की मांग होती है हर चीज़ भी उसी के अनुसार बदलती है। यही बात ज्वेलरी के साथ भी है। अब नए ज़माने का नया ट्रेंड है लाइट वेट ज्वेलरी। यह खूबसूरत होने के साथ ही हल्की भी होती है और जेब पर भी भारी नहीं पड़ती है। बाज़ार में इस तरह की ज्वेलरी की भरमार है, कारण साफ़ है लोगों में इसकी बढ़ती दिलचस्पी।
देखा जाये तो लाइट वेट ज्वेलरी ने समाज की आर्थिक असमानता को भी दूर कर दिया है। अब हर व्यक्ति लाइट वेट ज्वेलरी के द्वारा अपने गहने खरीदने की आस को पूरा कर सकता है। धातु की बढ़ती कीमत के साथ एक आम आदमी की गहनों को खरीदने की आशाएं भी धूमिल होने लगती हैं। लेकिन अब लाइट वेट ज्वेलरी से उनका ये सपना एक हकीकत बन गया है।
मौसम के अनुकूल
ये नाज़ुक से गहनें वैसे तो किसी भी मौसम में पहने जा सकते हैं। यही नहीं लाइट वेट ज्वेलरी हर तरह की आउटफिट के साथ बिलकुल सही बैठती है। फिर चाहे आप ट्रेडिशनल ड्रेस पहने या फिर वेस्टर्न। गर्मी में आप किसी पार्टी को अटेंड करें भारी गहनों की बजाय लाइट वेट ज्वेलरी ही आपको आकर्षक लुक देगी। यदि हम गर्मी से थोड़ा हटकर बात करें तो बारिश में भी यह ज्वेलरी बहुत उपयोगी होती है। कहने का मतलब बस इतना है कि आप लाइट वेट ज्वेलरी को वेदर फ्रेंडली भी मान सकते हैं।
सोने के गहनों से जुदा
सोने के गहनों से लेकर चांदी और हीरे तक में लाइट वेट ज्वेलरी आपको मिल जाएगी। पहले हीरे के बारे में साधारण आदमी सोच भी नहीं सकता था, लेकिन अब हीरे के गहनों की चमक से आप भी झिलमिलायेंगी। इसी तरह सोने और चांदी में भी बारीक और खूबसूरत डिज़ाइनस में आपको एक से बढ़कर एक ज्वेलरी मिलेगी।
हर उम्र के अनुरूप ज्वेलरी डिज़ाइन
लाइट वेट ज्वेलरी की एक सबसे अच्छी बात है कि वो हर ऐज ग्रुप को डिफाइन करती है। इसे स्कूल गर्ल पहने या कॉलेज गर्ल या मध्यम आयु की महिला ये ज्वेलरी सभी को कम्फर्ट फील देती है। आजकल आपने देखा होगा की नयी विवाहित लड़कियां अपने गले में छोटे लाइट वेट मंगलसूत्र पहनना ही पसंद करती हैं। यही नहीं अगर आपने गौर किया हो तो आजकल सेलिब्रिटीज भी इस तरह की ज्वेलरी को ही कैरी करती हैं। लाइट वेट में नेकलेस, ब्रेसलेट, ईयर रिंग्स, बेंगल्स, कंगन, मंगलसूत्र, और सभी तरह की ज्वेलरी आपको आसानी से मिल जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts