सुनीता कासलीवाल

स्टाइल को लेकर हर महिला बहुत संजीदा होती है। खासकर यदि हम बात करें आजकल के फैशन की। जी हां अपने लुक्स को लेकर हर महिला कुछ नयापन चाहती है। इसी कड़ी में नई चीजों को ट्राई करने में वो कोई बुराई नहीं समझती। बस मकसद एक ही है कि हमें बेहतर और खूबसूरत दिखना है। कुर्ता जो महिलाओं का खास लिबास बन चुका है। इसे ट्रेडिशनल वे में देखें या मॉडर्न लुक में। सभी में कुर्ता एक अलग ही जज़्बे के साथ नज़र आता है। अब अगर हम बात करें जीन्स के साथ कुर्ता स्टाइल करने की तो इसमें भी बहुत सारे ऑप्शन्स हैं। शॉर्ट कुर्ता हो या डेनिम कुर्ता, सभी महिलाओं को एक नई परिभाषा देते हैं। आइये ज़रा जान लें कि आपकी अलमारी में रखें कौन-से कुर्ते आपको ज़्यादा स्टाइलिश बनाएंगे।
कुर्ता पहनें, लेकिन कंफर्ट को ध्यान में रखें
कहने को तो बाजार में बहुत सारे स्टाइल के कुर्ते उपलब्ध हैं। लेकिन ज़रुरी नहीं कि हर कुर्ता आपको सूट करे। कुर्ता दिखने में तो खूबसूरत भी ही साथ ही वह आप पर जंचे। आपको ऐसा कुर्ता खरीदना चाहिए जो स्टाइलिश भी हो और आपको कंफर्टेबल भी फील कराए। फिर आप उसे ऑफिस में पहनें या घर पर या फिर कहीं और, आप उसमें अपने आप को पूरी तरह सुरक्षित और सुविधाजनक पाएं। एक बात हमेशा ध्यान रखें कि कुर्ती की फिटिंग बिलकुल संतुलित होनी चाहिए। न कुर्ता बहुत तंग होना चाहिए और ना बहुत ढीला।
फ्यूज़न कुर्ता बढ़ाएगा आपकी शान
अगर आप ट्राई करना चाहती हैं तो फ्यूज़न कुर्ते को एक बार जरूर ट्राई कीजिए। फ्यूज़न कुर्ता आपके पूरे लुक को बदल के रख देगा। इसके साथ ही जींस पर अगर आप इसे मैच करेंगे तो आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे। आजकल केड़िया जो कि एक गुजराती स्टाइल है काफी फैशन में है। इसमें ग्लास वर्क होता है। और साथ ही काफी ट्रेडिशनल डिज़ाइन भी इसमें देखी जा सकती है। ऑफिस के अलावा आप इसे कॉलेज में या किसी और गैदरिंग में भी पहन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इस तरह के कुर्ते को एंकल लेंथ जींस के साथ ही पहनें।
हाइट कम है तो शॉर्ट कुर्ता पहनें
अगर आपकी हाइट कम है तो लंबा कुर्ता पहनने की गलती ना करें। जींस पर आप हमेशा शॉर्ट कुर्ता ही पहनें। शॉर्ट कुर्ता पहने से आपकी हाइट कम नज़र नहीं आएगी और वह जींस के साथ भी परफेक्टली मैच होगा। खासकर जींस के साथ कॉटन का शॉर्ट कुर्ता बहुत ही बेहतरीन लगेगा। यही नहीं एवरेज या अच्छी हाइट के साथ भी शॉर्ट कुर्ता अच्छा लगता है।
सही कुर्ते के साथ सही जीन्स भी है ज़रूरी
किसी कुर्ते की खूबसूरती तभी दिखाई देती है जब उसके साथ परफेक्ट मैच हो। फिर वह सलवार हो चूड़ीदार हो या फिर जींस हो। किसी जींस का सही कलर और सही फिटिंग कुर्ते के खूबसूरती को और बढ़ा देती है। जींस एक ऐसा पहनावा बन चुका है जो हर आयु वर्ग लिए उपयोगी साबित होता है। ट्रेडिशनल से लेकर मॉर्डन लुक तक इसे पहना जा सकता है।
डेनिम कुर्ता देगा एक एलिगेंट लुक
जी हां डेनिम कुर्ता एक अलग ही अंदाज़ में नज़र आता है। विशेषकर किसी आउटिंग के लिए तो डेनिम कुर्ता एकदम परफेक्ट है। और फिर आपको एक कंपलीट डेनिम लुक अपनाना है तो डेनिम कुर्ता और जींस को ऐड कीजिए। आपका स्टाइल ही बिलकुल बदल जाएगा। वैसे डेनिम कुर्ता जींस के अलावा आप लेगिंग्स और चूड़ीदार के साथ भी पहन सकते हैं।
तो अब तो आप ज़्यादा कंफ्यूज नहीं होंगे कि जींस के साथ आपको किस तरह की कुर्ती पहनना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts