फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा वेबिनार का आयोजन


मेरठ। हम स्वर्ण नगरी के रहने वाले हैं और हमें सोना बेहद पसंद है। हमें विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक से हमारे लिये स्वर्ण जीतकर लायेंगे। यह कहना है आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  योगेश मोहन गुप्ता का जो फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित वेबिनार को संबोधित कर रहेे थे।
‘टोक्यो ओलंपिक- ए होप फाॅर इंडिया’ वेबिनार में खेल जगत से जुड़ी हस्तियों और प्रबुद्ध व्यक्तियों ने भारतीय खिलाड़ियों के पदक जीतने की संभावनाओं पर विचार व्यक्त किये। वेबिनार की शुरूआत में पीईएफआई के जनरल सेकेट्री डा.पीयूष जैन ने सभी वक्ताओं/अतिथियों का स्वागत किया। पीईएफआई  यूपी चैप्टर के अध्यक्ष डा.श्याम नारायण सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। वेबिनार में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के ट्रेजरार श्री आनंदेश्वर पांडे, अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख (एबीवीपी) श्रीहरि बोरिकार, एबीवीवी राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्री निवास जी ने अपने विचार प्रस्तुत किये।
 योगेश मोहन गुप्ता, कुलाधिपति आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि उनका अटूट विश्वास है कि मेरठ के खिलाड़ियों सहित सभी भारतीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि खेलों को भी शिक्षा के समान महत्व देना चाहिये।
पीईएफआई यूपी चैप्टर (मेरठ) के अध्यक्ष डा.विनित त्यागी ने वेबिनार का संचालन किया। एंकर की भूमिका दीप्ति ने निभाई। आईआईएमटी विश्वविद्यालय की ओर से प्रो.मंजू गुप्ता, डीन एजुकेशन, फिजिकल एजुकेशन विभाग की एचओडी डा. बिंदिया रावत, असिस्टेंट प्रोफेसर डा. भानु प्रताप ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts