हर ब्लॉक में बनाये औषधी वाटिका
 ऊर्जा मंत्री ने किया ब्लॉक खरखौदा, रजपुरा व सीएचसी खरखौदा, यूपीएचसी नगलाबट्टू का निरीक्षण


मेरठ। प्रभारी मंत्री व प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को जनपद के ब्लॉक खरखौदा,रजपुरा व सीएचसी खरखौदा, यूपीएचसी नगलाबट्टू का निरीक्षण किया। उन्होने ब्लॉक खरखौदा व रजपुरा में विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने व कार्यों को गुणवत्तापरक व समयबद्ध ढग से पूर्ण कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंचायत घरों में पंचायत सचिव बैठने के दिन का रोस्टर बनाकर व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क मोबाइल नंबर को भी प्रर्दिर्षत किया जाये।उप्र उत्तम व समृद्धशाली प्रदेश बने इस पर पूरे मनोयोग, ईमानदारी व निष्ठा से कार्य करे। उन्होंने कहा कि हर ब्लॉक में औषधी वाटिका बनायी जाये।



 नेताओ से  लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों का  बनेगा डिजीटल कार्ड
प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में सभी को डिजीटल कार्ड मिलेगा। उन्होने कहा कि सभी राजनेताओ, अधिकारियों, कर्मचारियों व सभी आमजन को यह डिजीटल कार्ड मिलेगा जिसमें उनकी आंखो का रंग कैसा है, उनका ब्लड गु्रप क्या है, कितनी संपत्ति उनके पास है आदि विवरण उसमें होगा। उन्होंने कहा कि सरकार पारदर्शी ढग से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आप बदलाव के ध्वजवाहक बने। किसानो, पंचायतों व ग्रामवासियों को डिजीटल से जोडे। उन्होने कहा कि आने वाला समय डिजीटल का है।
प्रभारी मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खरखौदा के मोड़ पर नाली व खडंजा टूटा व आधा अधूरा होने पर अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह इस कार्य के लिए ठेकेदार को टैण्डर में दिये गये नियम व शर्तो के आधार पर इसकी जाचं कराये व ठेकेदार के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाये।  निर्देशित किया कि अस्पताल के बाहर अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओ व होने वाली विभिन्न प्रकार की जांचो की सूची बनाकर उसको प्रदशर््िात करे। निरीक्षण के दौरान एमओआईसी खरखौदा से स्टाफ की जानकारी ली,वैक्सीनेशन कक्ष, महिला चिकित्सा अधिकारी कक्ष, नेत्र परीक्षण कक्ष, दन्त परीक्षण कक्ष, आईपीडी, पेशाब घर, दवा वितरण काउंटर, प्रतीक्षालय कक्ष प्रयोगशाला कक्ष आदि का निरीक्षण किया। उन्होने दवा वितरण काउंटर के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कितनी दवाईयां अस्पताल को मिली है व कितने का वितरण किया गया है, इसका ऑडिट कराये। उन्होने निर्देशित किया कि हर ब्लॉक में वन विभाग के सहयोग से औषधी वाटिका बनायी जाये जिसमें औषधीय पौधो का रोपण किया जाये।



प्रभारी मंत्री ने संासद  राजेन्द्र अग्रवाल के गोद लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खरखौदा के निरीक्षण के दौरान एम्बुलेन्स के संचालन के संबध्ंा में जानकारी ली तथा वैक्सीनेषन के संबंध में जानकारी ली।
प्रभारी मंत्री ने  विकास खंड खरखौदा की बैठक में 10 पंचायत सचिवो में से 05 ही उपस्थित होने पर अनुपस्थित पंचायत सचिवों से स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देष अधिकारियों को दिये। उन्होने ब्लॉक के अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि गरीब की सेवा ही आपको ध्येय होना चाहिए।  इस अवसर पर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक किठौर  सत्यवीर त्यागी, पूर्व विधायक लक्ष्मीकांत बाजपेयी, जिलाध्यक्ष अनुज राठी, एमडी पीवीवीएनएल अरविन्द मलप्पा बंगारी, सीडीओ शशांक चौधरी सहित अन्य अधिकारीए कर्मचारीगण व आमजन उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts