मेरठ।चौधरी चरण सिंह विवि ने 26 जुलाई से प्रस्तावित एलएलबी-एलएलएम के पेपर स्थगित कर दिए हैं। ये पेपर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में होने थे। विवि में एलएलबी षष्टम और एलएलएम चतुर्थ सेमेस्टर के पेपर 31 जुलाई से जबकि एलएलबी-एलएलएम प्रथम सेमेस्टर के पेपर एक अगस्त से शुरू होंगे। परीक्षाएं दस से 11.30 बजे तक 11 अगस्त तक चलेंगी। विवि ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी कर दिया है। बीए-एलएलबी दशम सेमेस्टर के पेपर में कोई बदलाव नहीं होगा। ये पेपर 31 जुलाई से ही हैं।

27 जुलाई से भरे जाएंगे बीएड प्रथम वर्ष के फॉर्म
विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीएड सत्र 2020-22 प्रथम वर्ष के परीक्षा फॉर्म 27 जुलाई से 20 अगस्त तक ऑनलाइन भरे जाएंगे। फीस जमा करने की तिथि भी यही रहेगी। कॉलेज नोमिनल रोल लिस्ट सहित परीक्षा फॉर्म 25 अगस्त तक कैंपस में जमा कराएंगे।
29-30 जुलाई को विवि की परीक्षाएं नहीं
 30 जुलाई को बीएड एंट्रेंस स्थगित होने के बावजूद चौधरी चरण सिंह विवि 29-30 जुलाई को स्थगित हुईं परीक्षाएं को नहीं कराएगा। विवि ने शुक्रवार देर रात एंट्रेंस स्थगित होने पर 29-30 जुलाई के पेपर कराने की बात कही थी, लेकिन शनिवार को इस निर्णय पर सहमति नहीं बन सकी। विवि के अनुसार 29-30 जुलाई की समस्त परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। ये पेपर नौ-दस अगस्त को पूर्व निर्धारित केंद्रों एवं पालियों में होंगे।
शिवरात्रि पर प्रदेशभर में बीएड एंट्रेंस
प्रदेश स्तर पर छह अगस्त को प्रस्तावित बीएड एंट्रेंस मुश्किलों में फंस सकता है। छह अगस्त को शिवरात्रि है। बीएड के पेपर सुबह से शाम तक दो पालियों में होने हैं। छात्र शिवरात्रि पर बीएड एंट्रेंस का विरोध कर रहे हैं। छात्रों के अनुसार सार्वजनिक अवकाश के दिन एंट्रेंस का कोई औचित्य नहीं है। सात-आठ अगस्त को टीजीटी की परीक्षा भी है। एक दिन पहले केंद्रों पर सीटिंग प्लान भी होना है। ऐसे में छह अगस्त को भी बीएड एंट्रेंस होने पर संशय बना हुआ है।
सर छोटूराम कॉलेज में बीटेक में रजिस्ट्रेशन शुरू
सीसीएसयू कैंपस के सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष लेट्रल एंट्री, बीएससी कंप्यूटर साइंस ऑनर्स, एमसीए, बीबीए, एमबीए, बीबीए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन और एमबीए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन प्रथम वर्ष के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। बीटेक ईआई ब्रांच में इस बार प्रथम वर्ष में प्रवेश नहीं होंगे। इस ब्रांच में केवल लेट्रल एंट्री से द्वितीय वर्ष के लिए रजिस्ट्रेशन कराए जा सकते हैं। छात्र www.ccsuweb.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts