खतौली में 18 के पार 91 युवाओं ने लगवाया टीका


मुजफ्फरनगर, 2 जून 2021। जनपद के मुस्लिम बहुल इलाके खालापार में सेक्युलर फ्रंट, जमीयत उलेमा ए हिन्द, हमारा नारा भाई चारा, उर्दू डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन व जिला अस्पताल के सहयोग से शहीद चौक खालापार स्थित हाजी तौफीक परिसर में टीकाकरण शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में उत्साह के साथ महिलाओं और पुरुषों ने टीकाकरण कराया। शिविर का शुभारंभ नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार, गौहर सिद्दीकी आदि ने संयुक्त रूप से किया। इस शिविर में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही खतौली में भी 18 की उम्र पार कर चुके युवाओं का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लिए युवा काफी उत्साहित दिखे ।
अभिषेक अरोरा ने बुधवार को कोविड का पहला टीका लगवाया। उन्होंने बताया टीकाकरण के लिए पहले पंजीकरण कराया था। पंजीकरण कराएं जाने के बाद उन्हें तारीख दी गई थी। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वह अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और कोविड़ की चेन तोड़ने के लिए टीकाकरण कराएं। इसी तरह टीका लगवाने वाली इशिका ने कहा कि टीकाकरण कराने के लिए काफी समय से प्रतीक्षा कर रही थीं, आज वह प्रतीक्षा समाप्त हो गई। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए टीकाकरण जरूरी है।
प्रह्लाद सिंह मेमोरीयल ग्रुप ऑफ कालेज  खतौली के चेयरमेन डॉ. विकास कुमार पुंडीर ने अपनी पत्नी कावेरी सिंह के साथ सीएचसी पहुँच कर कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई। उन्होंने सभी युवाओं से आग्रह किया कि वह भी अपना रजिस्ट्रेशन कराकर समय से टीका लगवाएं।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ पुष्पेंद्र ने बताया बुधवार को 18 से 44 साल के 91 लोगों का टीकाकरण किया गया। सौ लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ था। दो तीन लोगों को बुखार था, जिस कारण उनका टीकाकरण नहीं किया गया। एक दो लोग नहीं आए है। दूसरे बूथ पर 45 वर्ष से ऊपर के 51 व्यक्तियों ने टीका लगवाया ।
इस मौके पर हाफ़िज़ शाहनवाज आफताब, मौलाना ताहिर कासमी, इकराम कस्सार, हाजी आबाद कुरेशी, हाजी शमशाद कुरेशी, हाजी आफाक, नौशाद कुरेशी सभासद, बदर खान, मास्टर इसरार, शाहवेज़ राव, तहसीन अली असारवी, गीतांजलि वर्मा, यूनिसेफ से तरंनुम, रिफ़ाक़त अली, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ राजीव निगम  उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts