घर बैठे सेवायोजन विभाग देगा रोजगार 


मेरठ। बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो अब घर बैठे नौकरी मिलेगी। सेवायोजन विभाग की ओर से लाॅकडाउन के बाद पहला ऑनलाइन रोजगार मेला लगाने की तैयारी हो रही है। इसके तहत 10 वीं पास बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। इस रोजगार मेले में बेरोजगारों की उम्र 18 से 32 साल होनी चाहिए। ऐसे बेरोजगारों को 10 हजार रुपये महीने की नौकरी मिलेगी। इस रोजगार मेले में ऑनलाइन आवेदन के साथ घर बैठे साक्षात्कार की सुविधा होगी। जिला सेवायोजन अधिकारी टीएन तिवारी ने बताया कि लॉकडान के बाद पहला रोजगार मेला 30 जून को लगाया जाएगा।
हाई स्कूल से लेकर इंटर तक के युवा मेले में शामिल हो सकते हैं। कंपनियोंं की ओर से 18 से 31 वर्ष तक के युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। बेरोजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 30 जून को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन आवेदकों का घर बैठे माेबाइल फोन से साक्षात्कार होगा। कोई भी बेरोजगार 29 जून तक विभाग की वेबसाइट पर अपना पंजीयन और आवेदन कर सकता है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में साक्षात्कार के लिए आने की जरूरत नहीं होगी। इच्छुक अभ्यर्थी विभाग के वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर पंजीयन और नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 
युवाओें की होगी काउंसिलिंग : जिला सेवायोजन अधिकारी टीएन तिवारी ने बताया कि ऑनलाइन काउंसिलिंग के माध्यम से युवाओं को रोजगार के नए अवसरों के साथ ही पढ़ाई और तैयारी के बारे में बताया जाएगा। स्कूलों और कॉलेज के अलावा बालिका विद्यालयों में प्राथमिकता दी जा जाएगी। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि किसी के दबाव के बजाय युवाओें को खुद पर विश्वास हो तभी वह करियर को नई दिशा दे सकता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts