25000 करोड़ का बैंक घोटाला मामला

अजित पवार की पत्नी को मिली क्लीन चिट
शरद पवार के पोते को भी मिली राहत
मुंबई (एजेंसी)।
लोकसभा चुनाव से पहले पवार परिवार के लिए अच्छी खबर आई है। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 25,000 करोड़ रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला मामले में डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को भी क्लीन चिट दे दी है। एनसीपी (अजित पवार) ने सुनेत्रा पवार को बारामती लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है, उनका मुकाबला शरद पवार की बेटी व बारामती की वर्तमान सांसद सुप्रिया सुले से है।
ईओडब्ल्यू ने इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की है। जिसमें कहा गया है कि जरांदेश्वर शुगर मिल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा गुरु कमोडिटी से जरांदेश्वर सहकारी चीनी मिल को किराए पर लेने में कोई अवैधता नहीं हुई है। हालांकि, ईडी ने अपने आरोपपत्र में कहा कि गुरु कमोडिटी और जरांदेश्वर शुगर मिल्स ने पट्टे को सही दिखाने के लिए कागजी लेनदेन किया था।
मामले की जांच कर रही ईओडब्ल्यू ने 2020 में एक क्लोजर रिपोर्ट दायर की थी, लेकिन बाद में अजित पवार और उनके भतीजे रोहित पवार की जांच के लिए इसे मामले को फिर से खोलने के लिए ईओडब्ल्यू अदालत गई। इसके बाद ईओडब्ल्यू ने इस साल जनवरी में दूसरी रिपोर्ट दायर कर मामले को बंद करने की मांग की, जिसमें कहा गया कि इस मामले में अजित पवार सहित किसी के खिलाफ आगे जांच के लिए कोई सबूत नहीं है। हालांकि अब अजित पवार सत्तारूढ़ महायुति के साथ हैं और राज्य के डिप्टी सीएम भी है।
ईओडब्ल्यू की यह रिपोर्ट अब सामने आई है। ईओडब्ल्यू ने एनसीपी (शरद पवार गुट) के विधायक रोहित पवार से जुड़ी कंपनियों को भी क्लीन चिट दी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts