खरखौदा में मुंबई  पुलिस की छापेमारी से हुआ खुलासा 


मेरठ। कोरोना संक्रमण काल में जहां मौतों को सिलसिला जारी था वही मुनाफाखोरो ने सप्लायरों की मदद से  करोडों की नकली पैरासिटामोल और डाइक्लोफेनेक दवा मुंबई और देश के अन्य हिस्सोंखपा दी। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब  मुंबई पुलिस ने धीरखेडा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में दवा फैक्ट्री पर छापेमारी की गयी। 
  धीरखेड़ा में चल रही छोटी.सी नकली दवा फैक्ट्री ने करोड़ों रुपये की नकली दवा पूरे देश में खपा दी। इस दवा फैक्ट्री में बनने वाली दवाएं देश के कई हिस्सों में सप्लाई की जा चुकी हैं। आपदा में अवसर खोजकर कई दवा सौदागरों ने नकली दवाओं को देश के कई हिस्सों में पहुंचा दिया। 
औषधि विभाग के आयुक्त विरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में हापुड़, गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा के अधिकारियों को लेकर कई जनपदों में छापेमारी की गई है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार नकली दवाओं के इस कारोबार से काफी लोग जुड़े हैं। मुंबई पुलिस इंस्पेक्टर का कहना है कि इस कारोबार में देश के बड़े सौदागरों के संबंध माने जा रहे हैं। जांच में ऐसे कई सुराग मिले हैकि नकली दवाओं को देश के कई हिस्सों में भेजा जा रहा था।मुंबई पुलिस इंस्पेक्टर अप्पा साहिब सम्पत राय सिरसाठ का कहना है कि जांच में सामने आया है कि नकली दवा बनाकर देश में सप्लाई करने वाला गिरोह सक्रिय है। जल्द ही संदीप को रिमांड पर लेकर जांच की जाएगी और गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts