आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने ने किया

 एलान

-वित्त वर्ष 2021 का बोनस पिछले वर्ष की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक


मेरठ। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2021 के लिए सभी पॉलिसीधारकों को 867 करोड़ के वार्षिक बोनस की घोषणा की है। घोषित बोनस कंपनी द्वारा अब तक का सबसे अधिक है और पिछले वित्त वर्ष में घोषित बोनस से भी 10 प्रतिशत अधिक है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एनएस कन्नन ने कहा कि 31 मार्च 2021 तक लागू सभी पार्टिसिपेटिंग पॉलिसियां इस बोनस के लिए योग्य हैं और इसे पॉलिसीधारकों के लाभों में जोड़ा जाएगा। कुल 9.8 लाख प्रतिभागी पॉलिसीधारक इससे लाभान्वित होंगे। इस तरह वे अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को और आसानी से पूरा कर पाएंगे। बोनस कंपनी के प्रतिभागी पॉलिसीधारक के फंड से उत्पन्न मुनाफे का हिस्सा है जो उनके गारंटीकृत परिपक्वता लाभों में जोड़ा जाता है, इस प्रकार कॉर्पस को बढ़ाता है। यह लगातार 15वां वर्ष है जब कंपनी ने पॉलिसीधारकों को बेहतर जोखिम समायोजित रिटर्न देने के लिए बोनस की घोषणा की है। इस तरह कंपनी ने अपने ग्राहकों के हितों पर फोकस करते हुए दीर्घकालिक निवेश दृष्टिकोण को रेखांकित किया है। कंपनी के बेहतर निवेश दर्शन ने स्थापना के बाद से और पूरे बाजार चक्र में अपने पोर्टफोलियो में जीरो डिफाल्ट को सुनिश्चित किया है। 31 मार्च 2021 तक फिक्स्ड इनकम पोर्टफोलियो का 96.8 प्रतिशत सॉवरेन या एएए रेटेड पेपर में निवेश किया गया है।

अब तक का सबसे अधिक बोनस

जानकारी देते हुए बताया कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 2021 के लिए वार्षिक बोनस कंपनी के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक है। जो बात हमें विशेष संतुष्टि देती है, वह यह है कि यह हमारे संचालन की 20वीं वर्षगांठ के साथ मेल खाता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts