गाजियाबाद। गाजियाबाद एसएसपी ने लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह और कॉन्स्टेबल कुलदीप यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। प्रेस रिलीज जारी कर के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी के निर्देशन में अवैध हथियार रखने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसे रिश्वत लेकर छोड़ दिया गया था। मामले में एसएसपी को शिकायत मिली जिसके बाद शुरुआती जांच के बाद, थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल पर भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। 
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है। इस मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। दोषी पाए जाने पर थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल पर आगे की कार्रवाई भी की जाएगी।
जानकारी मिली है कि करीब डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेकर आरोपी को थाने से ही छोड़ दिया गया था, जिस आरोपी को थाने से छोड़ा गया उसका अवैध हथियार के साथ फोटो भी वायरल हुआ था, लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त हुए पुलिसकर्मी इस बात को भी भूल गए कि वायरल हुई जानकारी अधिकारियों तक भी पहुंच गई है।

बता दें कि विश्वजीत सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना लोनी बॉर्डर व आरक्षी 1245 कुलदीप यादव, थाना लोनी बॉर्डर द्वारा अभियुक्तगण से अवैध शस्त्र बरामद करने के उपरांत कोई विधिक कार्रवाई न करना और भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त होने के कारण पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद द्वारा विश्वजीत सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना लोनी बॉर्डर व आरक्षी 1245 कुलदीप यादव थाना लोनी बॉर्डर को कार्य एवं आचरण में अनियमितता व संदिग्धता के आधार पर निलंबित किया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts