- लिखित रूप से खेद व्यक्त करने की मांग

नई दिल्ली । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने रविवार को योग गुरु बाबा रामदेव को कानूनी नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में बाबा रामदेव से आधुनिक चिकित्सा व एलोपैथी के डाक्टरों के संदर्भ में उनके द्वारा दिए गए बयान पर खेद व्यक्त करने की मांग की गई है।
नोटिस में कहा गया है कि रामदेव लिखित रूप में स्पष्टीकरण जारी कर अपने बयान पर खेद व्यक्त करें। यदि वह ऐसा नहीं करते है तो उनके खिलाफ एसोसिएशन मानहानि व महामारी एक्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगा। दूसरी ओर दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) के पूर्व अध्यक्षों ने आइएमए के इस नोटिस को लीपापोती की कार्रवाई बताया है।
डीएमए के 16 पूर्व अध्यक्षों ने संयुक्त रूप से एक बयान जारी कर आईएमए पर बाबा रामदेव के प्रति नरम रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। इस बयान में कहा गया है कि रामदेव के बयान से ऐलोपैथी को नुकसान हुआ है। इससे लाखों लोगों में गलत संदेश गया है। इसलिए सिर्फ स्पष्टीकरण से बात खत्म नहीं होगी। वैसे भी रामदेव की तरफ से पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण मीडिया में लिखित बयान जारी कर स्पष्टीकरण दे चुके हैं।
ऐसे में आईएमए के नोटिस में लिखित रूप से खेद व्यक्त करने की मांग का विशेष महत्व नहीं रह जाता। आईएमए को अपने कार्यशैली में बदलाव करना होगा और सिर्फ केंद्र सरकार की आलोचना छोड़कर रामदेव के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी होगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts