मेरठ।मेरठकेमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन नें जिलाधिकारी को पत्र लिख कर दवा व्यापारियों के इलाज और हॉस्पिटल में समुचित बेड की व्यवस्था की मांग की है। जिससे दवा व्यापारियों को समुचित उपचार मिल सके। 
   मेरठ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट  एसोसिएशन के महा मंत्री रजनीश कौशल और  अध्यक्ष नरेश गुप्ता नें कहा की उन्होने बार-बार  सब को अवगत कराया है कि कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से अपने चरम पर है और इसकी दूसरी लहर पहली लहर से भी कहीं खतरनाक साबित हो रही है। सभी दवा व्यापारी अपने प्राणों की परवाह किए बिना जन सेवा में प्रतिदिन दवा बाजार खोलते हैं तथा सभी जरूरतमंद मरीजों को दवाई देते हैं। शासन प्रशासन हमें कोरोना योद्धा तो मानता नहीं और ना ही  हम दवा व्यापारियों के लिए कोई संवेदनशीलता  दिखाता है किसी प्रकार की मदद ें प्रशासन से नहीं मिल रही है और रोज़ाना दवा व्यापारी परिवार से कोई ना कोई मौत की खबर लगातार आ रही है। इस भय के वातावरण में कोई भी दवा व्यापारी अपनी दुकान नहीं खोलना चाहता क्योंकि हर समय परिवार तथा बच्चों की चिंता रहती है।  संगठन समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने मेंबर को दुकान खोलने के लिए लगातार प्रेरित कर रहा है और संगठनल  प्रशासन से विनम्र शब्दों में मांग कर रहा है कि सभी दवा व्यापारियों और उनके परिवार वालों के लिए कोरोना पॉजिटिव होने की स्थिति में विशेष रूप पर  अस्पतालों में बेड की सुविधा मुहैया कराई जाए। जिससे वे  भय और तनाव मुक्त होकर, बिना किसी अवरोध के,  दवा वितरण का कार्य सुचारू रूप से चलते रहे क्योंकि यदि दवा वितरण का कार्य में अवरोध आयेगा तो शहर में त्राहि-त्राहि की परिस्थिति पैदा हो जाएगी। तथा यह बिलकुल स्पष्ट है की बिना आसवासन दवा व्यापारी ज्यादा दिन तक कार्य करने में असमर्थ है।
  संगठन का जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से अनुरोध है कि दवा व्यवसायियों को इस महामारी के दौर में प्राथमिकता के आधार पर सुविधा दी जाए जिससे कि आगे चलकर किसी भी हमारे भाई या उसके परिवार में कोई  मृत्यु ना हो और हम सब समाज की भलाई के लिए इसी तरह आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना महामारी की लड़ाई लड़ते रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts