नई दिल्ली। यूपी बॉर्डर पर पिछले 6 महीने से चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को मोबाइल पर फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। भारतीय किसान यूनियन  के कार्यकर्ता प्रज्जवल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी ने कौशांबी थाने में शिकायत दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत को वाट्सएप पर गालियां मिली हैं। मारने की भी धमकी दी गई है। संगठन के कार्यकर्ता प्रज्जवल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी ने कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस और साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।
प्रज्जवल  ने बताया कि चार अप्रैल से 26 मई तक एक मोबाइल नंबर से राकेश टिकैत को वाट्सएप पर संदेश आए हैं।जिसमें उन्हें गालियां देकर जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने गुरुवार की रात करीब 11 बजे कौशांबी थाने में शिकायत दी। इसके साथ ही चैट का प्रिंट आउट पुलिस को सौंपा गया है। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय गाजियाबाद ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। सर्विलांस और साइबर सेल की टीम भी लगाई गई है।
यूपी गेट पर 28 नवंबर से धरना शुरू हुआ है। राकेश टिकैत को सबसे पहले दिसंबर में फोन पर धमकी मिली थी। पुलिस ने आरोपित मानव मिश्रा को बिहार के भागलपुर से दबोच लिया था। दूसरी बार उन्हें अप्रैल में फिरोजाबाद के एक युवक ने धमकी दी। वह भी पकड़ा गया। तीसरी बार सप्ताह भर पहले धमकी मिली। पुलिस उसकी जांच कर रही है। अब फिर से धमकी मिली है। कुल मिलाकर उन्हें चौथी बार धमकी मिल चुकी है। इनमें से दो बार उन्हें वाट्सएप संदेश भेज कर धमकी दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts