मेरठ। थाना इंचौली के साधारणपुर गांव में गत 24 अप्रैल को पंचायत चुनाव में मौत की शराब बांटी गई थी। जिसे पीने के बाद 10 लोगों की मौत हुई थी। लेकिन पुलिस जांच में पाया गया कि 4 लोगों की शराब पीने से मौत हुई जबकि अन्य की बीमार के चलते। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि सभी की मौत जहरीली शराब के कारण ही हुई थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रधान पद प्रत्याशी संजय कुमार और महाराज सिंह तथा सीआइएसएफ के जवान अमित को जेल भेज दिया था। पुलिस पूछताछ में सीआईएसएफ जवान अमित ने बताया कि ग्रामीणों को गन्ने के रस में शराब और नशीली गोलिया मिलाकर पिलाई थीं। नशीली गोलियां जवान ने दिल्ली के चांदनी चौक से खरीदी थी।  
अलीगढ़ हादसे के बाद मेरठ में अलर्ट
अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मेरठ में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मेरठ जहरीली शराब का एक बड़ा हब है। मेरठ में कुछ समय अंतराल में जहरीली शराब से मरने वालों की सूचनाएं आती रहती हैं। पिछले महीने इंचौली के साधारणपुर गाव में पंचायत चुनाव के दौरान बांटी गई शराब पीने से दस लोगों की मौत हुई थी। पुलिस ने उस प्रकरण में सीआइएसएफ के जवान अमित से पूछताछ की थी। इस पूछताछ में जवान ने कई बड़े राज खोले। जवान ने पुलिस को बताया था कि शराब में डाली गई नशीली गोलियां दिल्ली के चादंनी चौक स्थित मेडिकल स्टोर से खरीदी थीं। उसने शराब की सप्लाई में कुछ और लोगों के नाम भी बताए हैं। पुलिस इनकी तलाश कर रही है।
बता दें कि इस मुकदमे की विवेचना इंचौली से हटाकर भावनपुर थाने में इंस्पेक्टर नीरज मलिक को दी गई है। एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts