नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को फिर से एक और सप्ताह तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी। अब ये लॉकडाउन 31 मई की सुबह 5 बजे खुलेगा। इससे पहले लॉकडाउन की घोषणा 24 मई तक के लिए की गई थी। इसी तरह से हरियाणा सरकार ने भी लाकडाउन की पाबंदी 31 मई सुबह 5 बजे तक कर दिया है।



रविवार को डिजिटल प्रेसवार्ता के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लाकडाउन अभी एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जा रहा है। यह 31 मई तक सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो हमारी पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। क्योंकि कोरोना के मामले कम हुए हैं। मगर खतरा अभी टला नहीं है। पिछले 20 अप्रैल से दिल्ली में है कंप्लीट लाकडाउन लागू किया गया था। उन्होंने कहा कि लाकडाउन लगाए जाने से पहले दिल्ली के हालात बहुत खराब थे। लाकडाउन लगाए जाने के बाद भी काेरोना की लहर बहुत खतरनाक थी, मगर अब कमजोर हो रही है। संक्रमण दर अब ढाई फीसद पर आ गई है। उन्होंने कहा कि हम लोग हर सप्ताह रविवार को तय करते हैं कि लाकडाउन बढ़े या नहीं बढ़े। यह फैसला दिल्ली की जनता राय पर लिया जा रहा है। अगर केस घटते गए तो 31 मई से हम अनलाक की प्रक्रिया शुरू होगी। कुछ कुछ चीजों में धीरे-धीरे छूट दी जाएगी।
उधर, हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने रविवार को महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा को 31 मई तक जारी रखने के आदेश जारी किए हैं। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम तो हुए हैं, लेकिन अभी स्थिति सामान्य होने में समय लगेगा। लाकडाउन बढ़ाने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में निरंतर गिरावट आ रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts