किसानों को संक्रमण से बचाने के लिए होम्योपैथी की दवा बटवाई





इम्यूनिटी बढाकर संक्रमण से बचाव करेगी दवा


बचाव के लिए जरूरी ए‌हतियात की भी सलाह दी 
 

गाजियाबाद, 30 मई, 2021। गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन में डटे किसान कोरोना संक्रमण और दूसरी बीमारियों से सुरक्षित रहें, इसके लिए आंदोलन स्थल पर सेनीटाईजेशन व अन्य जरूर एहतियात जैसे मॉस्क का इस्तेमाल और दो गज की सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन तो किया ही जा रहा है, आंदोलन में शामिल किसानों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए होम्योपैथी की दवाएं भी दी जा रही हैं। दिल्ली में होम्योपैथी के जाने माने डाक्टर सुधीर तोमर ने आंदोलन स्थल पर ढाई सौ दवा की किट उपलब्ध कराई हैं। आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की मौजूदगी में यूपी गेट पर किसानों को किट वितरित की गईं। डा. सुधीर तोमर ने किसानों को दवाओं की टा‌ईमिंग और लेने का तरीका भी विस्तार से समझाया।
डा. तोमर ने बताया किसानों के लिए तैयार कराई गई दवा की किट में तीन दवा की शीशियां एक, दो और तीन नंबर डालकर दी गई हैं। इन तीनों के रोजाना सुबह-शाम दो राउंड भी कर लिए जाएं तो किसी भी तरह का संक्रमण होने की आशंका न के बराबर रह जाती है और यदि ऐसे में संक्रमण होता भी है तो माइल्ड ही होगा। इसके अलावा एक लिक्विड दिया गया है, उसमें से सुबह शाम चार-चार बूंद लेनी हैं। डा. तोमर ने बताया कि कोरोना काल में उन्होंने इन दवाओं के जरिए काफी लोगों को संक्रमण से बचाया है। उन्होंने ‌आश्वासन दिया है कि जरूरत पड़ने पर वह दवा की और किट भी निशुल्क उपलब्ध कराएंगे।
इसके अलावा डा. तोमर  दिल्ली की दूसरी सीमाओं पर बैठे किसानों को भी दवा की किट उपलब्ध कराने की तैयारी में जुटे हैं। डा. सुधीर तोमर ने आंदोलन स्थल पर उपस्थित किसानों को समझाया कि वे सभी मॉस्क लगाकर रहें और अपने आसपास साफ-सफाई का भी ध्यान रखें। इसके अलावा आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखें। हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts